scriptविश्वकप के पहले ही मुकाबले में छा गए मेरठ के प्रियम गर्ग, टीम के लिए खेली महत्वपूर्ण पारी | Priyam Garg make half century first match of Under-19 World Cup | Patrika News

विश्वकप के पहले ही मुकाबले में छा गए मेरठ के प्रियम गर्ग, टीम के लिए खेली महत्वपूर्ण पारी

locationमेरठPublished: Jan 19, 2020 05:59:31 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 विश्वव कप क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू
भारत ने श्रीलंका को जीत के लिए रखा 298 रन का लक्ष्य
कप्तान प्रियम गर्ग ने साहसिक पारी खेलते हुए अर्धशतक बनाया

 

meerut
मेरठ। दक्षिण अफ्रीका में रविवार से शुरू हुए अंडर-19 विश्वकप क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले ही मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। मेरठ के भामाशाह पार्क के प्रशिक्षु प्रियम गर्ग ने 56 रन (72 गेंद, दो चैके) ने सधी हुई पारी खेली। भारत ने 50 ओवर में चार विकेट 297 रन बनाए। श्रीलंका को जीत के लिए 298 रन का लक्ष्य दिया है।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: युवाओं ने हैरत से देखे सैन्य हथियार, अफसरों ने सेना में शामिल होने को कहा

दक्षिण अफ्रीका के ब्लोमफोंटेन में भारत-श्रीलंका के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला गया। श्रीलंका ने टास जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतारा। भारतीय शुरुआत अच्छी रही। ओपनर वाई जायसवाल (59) और डी. सक्सेना (23) के बाद तिलक वर्मा ने 46 रन की पारी खेली। भारतीय टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने मैदान में उतरने के बाद टीम की स्थिति को समझते हुए सधी हुई पारी खेली और कोई भी खराब शाॅट नहीं खेला। टीम को मजबूती प्रदान करते हुए उन्होंने 56 रन की पारी खेली। रन गति बढ़ाने के फेर में वह विकेटकीपर मिशारा के हाथों नदीशान की गेंद पर स्टंप आउट हुए। आखिरी समय में डी. जुरेल ने 52 व एस. वीर ने 44 रन की तेजतर्रार पारियां खेली।
यह भी पढ़ेंः UP Board Exam 2020: English के लिए रोजाना दें एक घंटा, Grammar की करें प्रैक्टिस Video

भामाशाह के प्रशिक्षु प्रियम गर्ग भारतीय अंडर-19 टीम के साथ-साथ यूपी रणजी टीम के कप्तान भी हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने मैदान में लगातार मेहनत करते हुए यहां तक का सफर तय किया है। वेस्ट यूपी का पहला खिलाड़ी है, जिसे अंडर-19 भारतीय टीम की बागडोर सौंपी गई है। कोच संजय रस्तोगी का कहना है कि उसमें बड़ी पारियां खेलने की काबिलियत है। उसने आगे के मैचों में इसी तरह से बल्लेबाजी की तो भारतीय टीम विश्वकप जीत सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो