मेरठ की बेटी प्रियंका के नए कीर्तिमान पर सीएम योगी ने दी बधाई, अब ओलंपिक में बढ़ाएगी देश का मान

Highlights
- रांची में चल रही है राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल
- आज के इवेंट में 20 किलोमीटर की चाल महज 1:28:45 घंटे में पूरी की
- सीएम योगी ने दी ओलंपिक कोटा हासिल करने पर बधाई

By: lokesh verma

Published: 13 Feb 2021, 02:06 PM IST

मेरठ. जिले की होनहार बेटी प्रियंका गोस्वामी (Priyanka Goswami) ने मेरठ (Meerut) का नाम राष्ट्रीय पटल पर चमका दिया है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो वह दिन दूर नहीं, जब प्रियंका अंतराष्ट्रीय स्तर पर मेरठ का नाम रोशन करेंगी। प्रियंका ने आज रिकॉर्ड स्‍तर से गोल्‍ड जीतते हुए ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया। मेरठ की अंतरराष्ट्रीय एथलीट प्रियंका गोस्वामी ने रांची में चल रहे राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप (National Athletics Championship) में टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के लिए क्वालीफाई कर लिया है। उनकी इस उपलब्धि पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी बधाई दी है।

यह भी पढ़ें- देश में पांचवा और यूपी का पहला ऐसा शहर जहां अफसर और कर्मचारी पहनेंगे स्मार्टवॉच, लोगों को मिलेगा फायदा

अंतरराष्ट्रीय रेस वॉकर प्रियंका गोस्वामी ने नए रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता है। प्रियंका गोस्वामी ने शनिवार सुबह हुई प्रतियोगिता में 20 किलोमीटर की चाल 1:28:45 घंटे में पूरा कर नया रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड पिछले साल राजस्थान की एथलीट भावना ने बनाया था। उन्‍होंने 20 किलोमीटर की पैदल चाल (Race Walk) 1:29:54 घंटे में पूरी की थी।

प्रियंका गोस्वामी के इस उपलब्धि के साथ ही मेरठ से नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। प्रियंका को पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड के लिए भी चुना गया था। बेंगलुरु में राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप के कैंप में प्रशिक्षण करने के कारण प्रियंका लखनऊ में आयोजित सम्मान समारोह में नहीं पहुंच सकी थीं। प्रियंका गोस्वामी की राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रेस वॉक में उपलब्धियों को देखते हुए ही उन्हें यह पुरस्कार प्रदान किया गया था। रांची में ओलंपिक कोटा हासिल करने के बाद इस साल के टोक्यो ओलंपिक्स में रेस वॉक में भारत के पदक जीतने की उम्मीद और बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें- UP Top News : यूपी में 15 फरवरी से खुलेंगे यूनिवर्सिटी और डिग्री कॉलेज, जानिए नई गाइडलाइन

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned