scriptMaha Shivratri पर कमांडो की निगरानी में पुरा महादेव मंदिर, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, Video | Pura Mahadev Temple under supervision of commandos at Maha Shivratri | Patrika News

Maha Shivratri पर कमांडो की निगरानी में पुरा महादेव मंदिर, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, Video

locationमेरठPublished: Feb 20, 2020 07:50:13 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

आज से तीन दिवसीय मेला शुरू
भारी संख्या में पहुंच रहे कांवड़िए
एटीएस, बम निरोधक दस्ता तैनात

meerut
मेरठ। प्रतिवर्ष महाशिवरात्रि पर लगने वाला पुरा महादेव मेला आज से शुरू हो गया। इस मेले में सुरक्षा व्यवस्था काफी दुरुस्त की गई है। महादेव का मंदिर कमांडो की निगरानी में रहेगा। पुलिस शिवभक्तों की सुरक्षा में मुस्तैदी से जुटी हुई है। जोन के आईजी ने मेला क्षेत्र का दौरा कर वहां की सुरक्षा व्यवस्था जांची। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा के दिशा-निर्देश दिए।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: सपा नेता ने भाजपा विधायक के खिलाफ महापंचायत का ऐलान किया, पुलिस पर दबाव में काम करने का आरोप

प्राचीन परशुरामेश्वर महादेव मंदिर में 20 से 22 फरवरी तक मेला रहेगा। इस मौके पर शिवभक्त हरिद्वार से कांवड़ लेकर मंदिर पहुंचकर जलाभिषेक करते हैं। कांवड़ लेकर शिवभक्तों का पहुंचना शुरू हो चुका है। शिवभक्तों की सुविधा के लिए काफी व्यापक स्तर पर व्यवस्था की गई है। श्रद्धालुओं ने कैंप लगाए हुए हैं। जहां पर कांवडियों के आराम करने और उनके खाने पीने की व्यवस्था की गई है। इनके अलावा वेस्ट यूपी,दिल्ली, उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान समेत कई राज्यों के शिवभक्त वाहनों से बड़ी संख्या में मंदिर पहुंच रहे हैं। हरियाणा, दिल्ली आदि स्थानों के शिवभक्त पुरा के रास्ते अपने क्षेत्र में शिवालयों में कांवड़ लेकर आते हैं।
यह भी पढ़ेंः Weather Alert: अगले 48 घंटे में बारिश का अलर्ट, सर्द हवाओं के साथ नीचे आएगा तापमान

शिवभक्त बड़ी संख्या में डाक कांवड़ लेकर भी मार्गों से गुजरते हैं। उनकी सुरक्षा-व्यवस्था के लिए पूरे मेरठ परिक्षेत्र को छह जोन और 12 सेक्टरों में बांटा गया है। मेले के दौरान कोई आंतकी घटना न हो जाए, इसलिए एटीएस और बम निरोधक दस्ता मुस्तैद रहेगा। काफी संख्या में सिविल पुलिस और पीएसी तैनात रहेगी। मंदिर परिसर में असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए कांवड़ियों की वेशभूषा में पुरुष और महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो