scriptPVVNL Meerut : बिजली कटौती और रोस्टिंग से जनप्रतिनिधियों को अवगत कराएगा पीवीवीएनएल | PVVNL give information about power cuts to public representatives | Patrika News

PVVNL Meerut : बिजली कटौती और रोस्टिंग से जनप्रतिनिधियों को अवगत कराएगा पीवीवीएनएल

locationमेरठPublished: Apr 23, 2022 11:49:03 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

PVVNL Meerut बढ़ती गर्मी के मददेनजर विभिन्न प्रकार के विद्युत दोषों के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित होने की घटनाएं होती है। जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों को विद्युत आपूर्ति बाधित होने की सूचना से अवगत नहीं कराने पर जनाक्रोश की स्थिति उत्पन्न होती है। प्रबन्ध निदेशक, अरविन्द मल्लप्पा बंगारी ने पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लि0 के मुख्य अभियन्ता (वितरण) को निर्देश दिये कि वे आपूर्ति बाधित होने की सूचना से जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराए।

PVVNL Meerut : बिजली कटौती और रोस्टिंग की घटनाओं से जनप्रतिनिधियों को अवगत कराएगा पीवीवीएनएल

PVVNL Meerut : बिजली कटौती और रोस्टिंग की घटनाओं से जनप्रतिनिधियों को अवगत कराएगा पीवीवीएनएल

PVVNL Meerut पीवीवीएनएल के एमडी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने सभी 14 जिलों के मुख्य अभियन्ता वितरण को निर्देश दिए हैं कि वे सुचारू रूप से निर्बाध विद्युत आपूर्ति हेतु विद्युत व्यवधान पर निगरानी सावधानी और गंभीरत के साथ करें। इसके अलावा निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए सभी जरूरी मरम्मत एवं सुधार के कार्य समय से कराए। जिससे कि उपभोक्ताओं को गर्मी में गुणवत्तापरक निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। इस सम्बन्ध में प्रबन्ध निदेशक ने निर्देश दिये कि रोस्टिंग एवं अन्य विद्युत दोष के कारण बाधित विद्युत आपूर्ति से सम्बन्धित समस्याओं के सम्बन्ध में मुख्य अभियन्ता(वितरण) आयुक्त से एवं अधीक्षण अभियन्ता (वितरण) जिलाधिकारी से नियमित मुलाकात कर वास्तविक स्थिति से अवगत कराना सुनिश्चित करेंगे।
उन्होंने मुख्य अभियन्ता(वितरण) को निर्देश दिये है कि अधिशासी अभियन्ता(वितरण) अपने कार्यक्षेत्र से सम्बन्धित जनप्रतिनिधियों को किसी भी आकस्मिक रोस्टिंग एवं वृहद ब्रेकडाउन होने की दशा में फोन के माध्यम से अवगत कराएगें। अधिशासी अभियन्ता(वितरण) जनप्रतिनिधियों/प्रधानों से बाधित विद्युत आपूर्ति/रोस्टिंग एवं विद्युत सप्लाई बहाल करने में लगने वाले समय सम्बन्धी सूचनाओं के आदान-प्रदान हेतु बनाये गये व्हाट्सएप ग्रुप को अपडेट कराकर नियमित रूप से विद्युत आपूर्ति से सम्बन्धित सूचनाओं का आदान-प्रदान सुनिश्चित करेंगे।
यह भी पढ़े : Corona virus 4th Wave : दिल्ली में ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट मिलने से मेरठ सहित एनसीआर में अलर्ट

प्रबन्ध निदेशक ने निर्देश दिये है कि सभी अधिशासी अभियन्ता वितरण क्षेत्र के प्रत्येक 33/11 केवी उपकेन्द्र पर अवर अभियन्ता, उपखण्ड अधिकारी एवं अधिशासी अभियन्ता का नाम व मोबाईल नं0 पेंट द्वारा अंकित कराना सुनिश्चित करेंगे वृहत् विद्युत आपूर्ति सम्बन्धि ब्रेकडाउन होने की स्थिति में 33/11 केवी के अथवा 11 केवी कृषि फीडर अतिभारिता अथवा शैड्यूल के अनुसार विद्युत आपूर्ति नहीं होने की स्थिति में अधिकारी स्वयं प्रबन्ध निदेशक, महोदय को अवगत करायेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो