scriptइस युवा ने लिखी मोदी की पहली बॉयोग्राफी ‘टर्बुलेंस एंड ट्रंफ द मोदी इयर्स’ बुक, इन अनछूए पहलुओं से पाठक हो सकेंगे रुबरु | Rahul Aggarwal of Meerut wrote Modi biography | Patrika News

इस युवा ने लिखी मोदी की पहली बॉयोग्राफी ‘टर्बुलेंस एंड ट्रंफ द मोदी इयर्स’ बुक, इन अनछूए पहलुओं से पाठक हो सकेंगे रुबरु

locationमेरठPublished: Feb 28, 2020 04:01:07 pm

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. अमेरिकी राष्ट्रपति जार्ज बुश का लिया था इस मेरठ केे शख्स ने इंटरव्यू . ‘टर्बुलेंस एंड ट्रंफ द मोदी इयर्स’ में पठ सकेंगेे पीएम मोदी के अनछूए पल. पीएम मोदी के भाई से लेकर कई नजदीकी के संस्मरण है किताब में
 

pm.png
मेरठ। अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति जॉर्ज बुश का व्हाइट हाउस में 2005 में इंटरव्यू लेने वाले व्यक्ति अब पीएम नरेंद्र मोदी को बॉयोग्राफी लिखी है। मेरइ के रहने वाले राहुल अग्रवाल ने यह लिखी है। हालांकि, इनसे पहले भी कई लेखकों ने अपने ज्ञान का सागर से साहित्य का रुप दिया गया है। यहीं वजह है कि मेरठ को साहित्यिक धरोभूमि के रुप में जाना जाता है।
मेरठ के राहुल अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित बायोग्राफी ‘टर्बुलेंस एंड ट्रंफ द मोदी इयर्स’ के नाम से किताब लिखी है। राहुल अग्रवाल ने बताया कि हालही में देश के उपराष्ट्रपति वैकेया नायडू ने उनके तरह से लिखी गई पुस्तक ‘टर्बुलेंस एंड ट्रंफ द मोदी इयर्स’का विमोचन किया है। बताते है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से काफी प्रभावित है। बायोग्राफी में पीएम के अनछूए पहलुओं को चित्रों के जरिये वर्णित किया है। राहुल अग्रवाल ने बताया कि बायोग्राफी लिखने की शुरुआत 2015 में की थी। इसकी शुरूआत गुजरात के अहमदाबाद से की गई। यहां उनके बड़े भाई से मुलाकात हुई थी।
राहुल अग्रवाल ने बताया कि पीएम मोदी के बचपन से जुड़ी कहनियों को साझा किया। उनके दोस्तों और आरएसएस के लोगों ने नरेन्द्र मोदी के अनछुए पहलुओं को भावपूर्ण तरीके से बताया। उन्होंने आगे बताया कि उनका मेरठ से गहरा नाता रहा है। यह उनके जीवन की पहली पुस्तक है। उनकी आगे की सोच है कि वह समाज व प्ररेणादायी लोगों से जुड़े पहलुओं को उजागर करने के लिए पुस्तकें लिखेंगे। इस पहली पुस्तक की प्रेरणा उनके माता-पिता और पत्नी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो