scriptमहंगाई की मार: तीन गुना महंगा हुआ Platform Ticket, अब लोगों को चुकाने होंगे इतने रुपये | railway platform ticket price hike from 5 march | Patrika News

महंगाई की मार: तीन गुना महंगा हुआ Platform Ticket, अब लोगों को चुकाने होंगे इतने रुपये

locationमेरठPublished: Mar 05, 2021 12:31:31 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
— Railway की ओर से जारी हुआ नोटिफिकेशन
— आज से शुरू हो रही Platform Ticket बिक्री की सेवा
— मेरठ शहर से मेरठ कैंट के लिए भी खरीदना होगा 30 रुपये का टिकट

platform.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। मेरठ रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री की इजाजत देने के साथ ही प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में भी तीन गुना बढोत्तरी कर दी गई है। कोरोना महामारी की वजह से पिछले एक साल बंद प्लेटफॉर्म टिकट की ब्रिकी तीन गुना दरों के साथ आज से शुरू हुई तो लोगों को बड़ा झटका लगा।
यह भी पढ़ें

1250 रुपये सस्ता हुआ सोना, चांदी की कीमतें भी हुईं कम, जानें आज का भाव

मेरठ रेलवे अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि रेलवे की ओर से जारी नए नोटिफिकेशन के मुताबिक प्लेटफॉर्म टिकट का दाम 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया गया है। इसके अलावा रेलवे ने लोकल किरायों में भी बढ़ोतर कर दी है। इसे भी 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया गया है। यानी अब मेरठ से पावली स्टेशन तक जाने के लिए भी 30 रुपये का टिकट खरीदना होगा। मेरठ सिटी से मेरठ कैंट स्टेशन की दूरी मात्र दो किमी है। इस दो किमी के सफर के लिए भी अब 30 रुपये का टिकट खरीदना होगा।
यह भी देखें: अमृत योजना के तहत डाली गई सीवर लाइन चंद दिनों में हुई धरासाही

मेरठ में प्लेटफॉर्म टिकट महंगा करने के पीछे स्टेशन अधीक्षक का तर्क है कि रेलवे का सबसे कम टिकट 10 रुपये का बिकता था। जो कि पैसेजर ट्रेन और प्लेटफार्म टिकट के रूप में लोग खरीदते थे। लेकिन अब 10 रुपये का टिकट बढ़ाकर 30 रुपये का दिया गया है। मेरठ में प्लेटफॉर्म टिकट के नए रेट आज यानी 5 मार्च से लागू हो गए है। मेरठ के अलावा दिल्ली और अन्य स्थानों पर भी प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो