Utter Pradesh Weather News Updates : पश्चिमी से पूरब तक 5 दिन का अलर्ट, इन इलाकों में होगी बारिश

UP Weather News Updates Forecast : पश्चिमी उप्र, एनसीआर के अलावा देश के अन्य हिस्सों में चेतावनी जारी, सितंबर के शुरूआती दिनों से ही बारिश बरपा रही उप्र में कहर

By: lokesh verma

Published: 13 Sep 2021, 11:56 AM IST

मेरठ.UP Weather News Updates Forecast। सितंबर के शुरूआती दिनों से ही बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। बारिश से जहां लोगों को गर्मी से निजात मिली है वहीं दूसरी ओर बारिश से कई जगह भारी चुकसान भी हुआ। बारिश से जहां गाजियाबाद में लोहे में करंट उतरने से एक बच्चे की मौत हो गई। बारिश के चलते मेरठ,बिजनौर, मुजफ्फरनगर, हापुड, बुलंदशहर में कई स्थानों पर मकान भी धराशाही हुए।
दो दिन खूब जोरदार बारिश होने के बाद एक बार फिर से मेरठ—दिल्ली-एनसीआर समेत उप्र के कई हिस्सों में जमकर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी हालात ऐसे ही बने रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले चार-पांच दिनों में उप्र के अलावा देश के कई राज्यों में बारिश होने की उम्मीद है। इसे लेकर विभाग ने कई जिलों के लिए अलर्ट भी जारी किया है। विभाग ने अनुमान जताया है कि दिल्ली-एनसीआर के अलावा पंजाब, राजस्थान आदि जगहों पर जमकर बारिश हो सकती है। इसके अलावा अगले 4-5 दिनों में उत्तराचंल में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है। वहीं, एनसीआर और दिल्ली में अगले सात दिनों तक बारिश होने की चेतावनी दी गई है।

यह भी पढे: मेरठ से दिल्ली तक पानी ही पानी, पढ़े अगले 24 घंटे में मौसम का हाल

मौसम विभाग की माने तो आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगहों और पूर्वाचल के भी कुछ स्थानों पर बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावनी जताई गई है। इसके अलावा मंगलवार को भी यूपी के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है। डा0 एन सुभाष के अनुसार मेरठ और दिल्ली-एनसीआर में अगले सात दिनों तक बारिश की संभावना बनी हुई है। उन्होंने बताया कि आज सोमवार से लेकर बुधवार तक हल्की बारिश, जबकि गुरुवार से शनिवार तक झमाझम बारिश हो सकती है। आज यहां धूप निकलने के आसार कम हैं और विभाग का कहना है कि सोमवार को यहां बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश भी हो सकती है। वहीं, मंगलवार को धूप खिली रहेगी। इसके बाद बुधवार से फिर मौसम बदलेगा और चार दिन बारिश होगी। वहीं, रविवार को मेरठ—दिल्ली-एनसीआर में हल्के बादल रहे और कहीं—कहीं पर मौसम साफ रहा और इसके बाद देर शाम तक कई जगहों पर हल्की तो कहीं ज्यादा बारिश दर्ज की गई।

यह भी पढे: मेरठ दिल्ली एक्सप्रेस वे पर नहीं दौड़ सकेंगे अब ये वाहन

mausam
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned