scriptबारिश और तेज हवा ने गुल की मेरठ महानगर की बिजली, इन्वर्टर दे गए जवाब | Rain and strong wind disrupted power supply in Meerut | Patrika News

बारिश और तेज हवा ने गुल की मेरठ महानगर की बिजली, इन्वर्टर दे गए जवाब

locationमेरठPublished: May 23, 2022 12:07:47 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

इस समय मेरठ में जोरदार बारिश और तेज हवा का दौर चल रहा है। मौसम में यह तब्दीली देर रात से हुई। जब बारिश और तेज हवाओं का दौर शुरू हुआ। इसी बीच बिजली ने भी अपने रंग दिखाने शुरू किए और उसके बाद से करीब आधे शहर की बिजली गायब है। बिजली कटौती का असर लोगों के रोजमर्रा के काम पर पड़ा। आज सुबह से मेरठ के कई इलाकों की बिजली गुल है।

बारिश और तेज हवा ने गुल की आधे से अधिक शहर की बिजली, इन्वर्टर दे गए जवाब

बारिश और तेज हवा ने गुल की आधे से अधिक शहर की बिजली, इन्वर्टर दे गए जवाब

जनपद में रविवार की देर रात से चली तेज हवा व बारिश से शहर से लेकर देहात तक बिजली आपूर्ति बाधित है। हालात ये हैं कि मेरठ के शास्त्रीनगर, गंगानगर, पल्लवपुरम, बेगम बाग के अलावा अन्य पॉश इलाकों की बिजली घंटों से गुल है। जिसके चलते इंनवर्टरों ने भी जवाब दे दिया है। शहर के कई मोहल्लों एवं कई गांवों में तो तड़के तीन बजे से बिजली की कटौती हो गई है। सिविल लाइन जैसे वीआईपी इलाके में और साकेत आदि कॉलोनियों में बिजली आपूर्ति बाधित है।
बारिश के साथ तेज हवा से गर्मी का मिजाज तो नरम हुआ। लेकिन तेज हवा ने बिजली व्यवस्था को पटरी से उतार दिया है। हवा के चलते जगह-जगह पेड़ तथा टहनियां गिरने से लाइनें टूट गईं हैं। कई लाइनों पर पेड़ की टहनियां लाइन पर पड़ी रहने से बिजली आपूर्ति करने पर फाल्ट हो रहे हैं। शहर के कई बिजलीघरों के अधिकांश फीडर की लाइनें खराब होने से उनके क्षेत्र में सुबह से ही बिजली आपूर्ति प्रभावित है। कुछ फीडरों को छोड़ दें, तो शहर के अधिकांश इलाकों में रात तीन बजे के बाद से बिजली आपूर्ति सुचारु नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़े : Harit Pradesh News : जल्द मिलेगी हरित प्रदेश की सौगात, पूरा होगा सपना – केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान

हालात ये हैं कि सुबह लोगों को बिजली आपूर्ति बाधित होने से रोजमर्रा की चीजों के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ग्रामीण इलाकों में रात 11 बजे से बिजली गुल है। जो कि अभी तक नहीं आई है। बिजली की इस लंबी कटौती से लोगों के घर में लगे इन्वर्टर भी ठप हो गए। बिजली अधिकारी व फील्ड स्टाफ ने लाइनों को सही कराकर जल्द ही बिजली आपूर्ति में सुधार की बात कह रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो