Weather Alert: फिर बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी

Highlights
- बारिश ने गिराया लगातार बढ़ता तापमान
- बेमौसम बारिश से किसानों की आलू और गेहूं की फसल को भारी नुकसान की आशंका
- एक्यूआई सबसे निचले स्तर 93 पर पहुंचा

मेरठ. जिले के अधिकांश इलाकों समेत पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से निकल रही तेज धूप के बीच गुरुवार की शाम से मौसम में आए बदलाव का असर शुक्रवार को भी दिखाई दे रहा है। गुरुवार की शाम तेज हवा के साथ बारिश और आज सुबह से हो रही हल्की बारिश ने तापमान में गिरावट ला दी है। ये हाल सिर्फ मेरठ का ही नहीं, बल्कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों का भी है। मेरठ समेत पश्चिम उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। बीच-बीच में हल्की बूंदाबादी भी हो रही है। गुरुवार दोपहर बाद से मौसम में परिवर्तन आज शाम तक जारी रहने की बात कही जा रही है।

मौसम विभाग के अनुसार मौसम में परिवर्तन शुक्रवार शाम तक जारी रहेगा। वहीं जिले में बारिश के साथ तापमान में गिरावट ने फिर से लोगों को हल्की ठंड का अहसास करा दिया है। जिले में बादल छाए हुए हैं और तेज हवांए चल रही हैं। मौसम विभाग ने शाम तक बारिश की संभावना जताई है। बेमौसम बरसात से किसानों की आलू और गेहूं की फसल को भारी नुकसान होने की आशंका है।

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी आरएस सेंगर ने बताया कि अरब सागर और उत्तर प्रदेश पर बने सिस्टम के अलावा एक ट्रफ अरब सागर से विदर्भ तक बना हुआ है। जिसके कारण मौसम आने वाले दिनों में और खराब होगा उसके बाद तेज गर्मी के आसार बन रहे हैं। सुबह बारिश के बीच जब लॉकडाउन में बाहर निकलने की छूट का समय हुआ तो लोग बारिश की परवाह करे बिना ही सब्जी मंडी और बाजारों की ओर चल दिए। सड़क पर बारिश के बाद भी चहल पहल दिखाई दी। हालांकि बारिश इतनी तेज नहीं थी। हल्की बूंदाबादी ही थी। जिसके कारण लोगों को अधिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। लोग हल्की बूंदाबादीके बीच सब्जी मंडी और अन्य दुकानों पर पहुंचे और घर का सामान भी खरीदा।

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned