scriptधूप और उमस के बीच मना रहा रक्षाबंधन, बसों में उमड़ी भीड़ | Rakshabandhan celebrating between sunshine and humidity, buses crowded | Patrika News

धूप और उमस के बीच मना रहा रक्षाबंधन, बसों में उमड़ी भीड़

locationमेरठPublished: Aug 03, 2020 12:35:53 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

मौसम के इस रूख से बहनें हुई बेहालअधिकतम तापमान पहुंचा 35 डिग्री आर्द्रता हुई 80 फीसदीधूप निकलने से बढ़ा तापमान और उमस

03ag3.jpeg

raksha bandhan

मेरठ ( meerut news ) आज रक्षाबंधन पर्व धूप और उमस के बीच मनाया जा रहा है। मौसम के इस रूख से वे बहनें बेहाल हो गई हैं जो अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए घर से निकली और यात्रा में उनको धूप और उमस का सामना करना पड़ा। दो दिन के लॉकडाउन के बाद आज जिले की लगभग हर सड़क पर जबरदस्त भीड़ है। रक्षाबंधन के कारण भी सड़कों पर वाहनों का दबाव अधिक बढ़ा है।
यह भी पढ़ें

10 महीने तक लगातार रेप करने के बाद शादी से मुकरा युवक, युवती ने पहुंचा दिया हवालात



मेरठ ही नहीं पूरे वेस्ट यूपी में इन दिनों मौसम का रुख मिलाजुला बना हुआ है। धूप और छांव का मेल होने से उमस का स्‍तर काफी बढ़़ गया है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार इस पूरे सप्ताह अब मौसम का यही हाल बना रहेगा। हालांकि बारिश होने के बाद उमस से राहत भी मिली थी। तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई थी लेकिन अब धूप निकलने से तापमान बढ़ गया है। इसी के चलते उमस लोगों को परेशान कर रही है।

यह भी पढ़ें

अभिनेता सुशांत सिंह की मौत मामले में सपाई ने लगाए गंभीर आरोप, सीबीआई जांच के लिए हाईकोर्ट में लगाई याचिका

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दाे डिग्री अधिक रहा है। न्‍यूनतम पारा 26 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य था जबकि आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 81 और न्‍यूनतम 60 फीसद दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में मेरठ और आसपास के जिलों में बादलों की आवाजाही का दौर जारी है।
यह भी पढ़ें

ईद से पहले बकरा पैठ पर प्रतिबंध के बावजूद दे दी 16 करोड़ रुपए के जानवरों की कुर्बानी

सोमवार की सुबह भी धूप छांव का दौर जारी रहा और बादलों की आवाजाही के बीच उमस का स्‍तर भी बरकरार रहा। मौसम‍ विज्ञानी डॉक्टर एन सुभाष का कहना है कि मेरठ समेत पूरे वेस्ट में पर्याप्‍त नमी का स्‍तर बना हुआ है और आने वालेे दिनों में औसत बारिश भी होनेे की उम्‍मीद जताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो