scriptसड़क किनारों से अवैध धार्मिक स्थलों काे हटाने का काम शुरू, बनने लगी सूची | Religious places will be removed from the road sides, list started to | Patrika News

सड़क किनारों से अवैध धार्मिक स्थलों काे हटाने का काम शुरू, बनने लगी सूची

locationमेरठPublished: Mar 15, 2021 10:38:50 am

Submitted by:

shivmani tyagi

हाईवे पर घूमकर बनावाई जा रही वीडियो, अधिकारी कर रहे मंथन
जल्द ही शुरू होगा अवैध धार्मिक स्थलों के खिलाफ अभियान

The official treasury is being plundered like this: tiles are laying on the road itself

The official treasury is being plundered like this: tiles are laying on the road itself

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ. सड़क के किनारे और सड़कों के बीचों-बीच बने धार्मिक स्थलों ( Religious places )
को हटाने ( removed ) के योगी सरकार के आदेश के बाद अब ऐसे धार्मिक स्थलों की सूची तैयार की जाने लगी है जो कि सड़कों के किनारे बने हैं। ऐसे धार्मिक स्थलों की भी वीडियोग्राफी कराई जा रही है सड़कों के बीच बना दिए गए। इनमें कुछ धार्मिक स्थल तो दशकों पुराने हैं। इन धार्मिक स्थलों को कैसे हटाया जाए इस पर पुलिस और प्रशासन ने गहन मंथन करना शुरू कर दिया है।
यह भी पढ़ें

झाड़-फूंक के नाम पर मौलवी ने किया दुष्कर्म का प्रयास, लोगों ने ऐसे सिखाया तांत्रिक को सबक

प्रदेश में सार्वजनिक स्थानों पर बने अवैध धार्मिक स्थल हटाने के हाईकोर्ट के आदेश के बाद योगी सरकार ने कार्रवाई तेज कर दी है। इसकी शुरुआत भी हो गई है। बता दें कि एक जनवरी 2011 और इसके बाद बने हुए धार्मिक निर्माण को हटाने का हाईकोर्ट ने आदेश दिया है। दरअसल सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक यूपी में अवैध धार्मिक स्थलों की संख्या पिछले 10 साल में काफी बढ़ गई है।
यह भी पढ़ें

सड़क किनारे बने धार्मिक स्थलों को हटाने वाला प्रदेश का पहला जिला बना बाराबंकी, सरकार का आदेश मिलते ही हटाई ये सालों पुरानी मजार

इन अवैध धार्मिक स्थलों को अब योगी सरकार ने हटाने की दिशा में काम शुरू कर दिया है। जनवरी 2011 के बाद सड़क किनारे बने धार्मिक स्थलों को हटाने के निर्देश शासन की ओर से दिए गए हैं। इन धार्मिक स्थलों को निजी स्थानों पर शिफ्ट कराया जाएगा। इसको लेकर अब काम शुरू कर दिया गया है। जल्द ही इन धार्मिक स्थलों को हटाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इस बारे में एसपी सिटी ने बताया कि सूची मिलने के बाद काम शुरू कर दिया जाएगा। ऐसे धार्मिक स्थलों की वीडियो ग्राफी कराई जा रही है। इसमें निगम के पार्षदों का भी सहारा लिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो