सावधान! असली सील बंद बोतल में परोसी जा रही नकली शराब

Highlights
- 50 लाख की नकली शराब के साथ पांच गिरफ्तार
- मेरठ के अधिकांश होटलों में रात में बिकती थी नकली शराब
- एसएसपी ने पुलिस लाइन में किया गिरोह का खुलासा

By: lokesh verma

Published: 25 Jan 2021, 11:22 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ. पुलिस ने 50 लाख की नकली शराब (Fake Liquor) के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन लोगों को पकड़ा गया है वे दिन में शराब बनाकर रात में होटलों में सप्लाई करते थे। ये लोग नकली शराब असली बोतल में भरकर उस पर ओनली सेल फॉर आर्मी (Only Sale For Army) की मोहर लगाकर बेचने का काम करते थे। इन लोगों से भारी मात्रा में नकली शराब के अलावा बोतल, अध्धे पव्वे और ढक्कन स्टीकर बरामद हुए हैं। यह गिरोह ईएनए (एक्स्ट्रा न्यूट्रल एल्कोहल) से नकली शराब तैयार करता था। कंकरखेड़ा डिस्टलरी (Kankarkheda Distillery) से इनको ढक्कन और खाली बोतले सप्लाई होती थी। डिस्टलरी के कर्मचारी असली बोतल और रैपर उपलब्ध कराते थे। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि ये लोग शहर के कई होटलों में असली बताकर नकली शराब सप्लाई करते थे। होटल संचालक को भी गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें- याेगी सरकार का फैसला अब घर में निर्धारित सीमा से अधिक शराब रखने के लिए लेना होगा लाइसेंस

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि यह गिरोह डिस्टलरी से कंपनी के रैपर और बोतल खरीद लेता था, जिसके बाद बोतलों में नकली शराब भरकर शहर के कई होटलों में पहुंचाई जाती थी। शनिवार की रात पुलिस ने शहर के कई होटलों में छापा मारा। वहां से नकली शराब बरामद हुई। पुलिस का दावा है कि इस गिरोह का नेटवर्क दूर तक फैला है। गिरोह से जुडे़ अन्य लोगों की तलाश जारी है। इसके साथ ही पकड़े गए लोगों की निशानदेही पर अन्य होटलों में जांच पड़ताल की जा रही है।

रात में सप्लाई करते थे शराब

पुलिस के मुताबिक, नकली शराब होटलों में रात में ही सप्लाई होती है। पुलिस को तीन होटलों में नकली शराब मिली। दो होटल मैनेजर समेत चार कर्मचारियों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया गया है। हालांकि पूछताछ के बाद उनको छोड़ दिया गया। मामले में आबकारी विभाग के अधिकारियों से भी पुलिस सलाह ले रही है। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि नकली शराब बनाने और बेचने वालों की तलाश में अभियान जारी है। इससे जुड़े हर व्यक्ति पर निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- 26 जनवरी को लेकर अलर्ट जारी, डीजीपी ने दिए मॉल, स्टेशन सहित सभी महत्वपूर्ण जगहों की सुरक्षा के निर्देश

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned