scriptरोडवेज ने तैयार की वेस्ट यूपी के लिए ये खास योजना, इन लोगों को मिलेगा फायदा, देखें वीडियो | Roadways prepared special plan for West UP | Patrika News

रोडवेज ने तैयार की वेस्ट यूपी के लिए ये खास योजना, इन लोगों को मिलेगा फायदा, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Aug 22, 2019 08:01:27 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

ग्रामीण क्षेत्रों में फर्राटा भरेंगी रोडवेज की अनुबंधित बसें
परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जिलों के मार्गों का चयन
इस प्लान को लेकर रोडवेज विभाग के अफसरों की बैठक

meerut
मेरठ। मेरठ परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ऐसे गांव जहां पर आज तक बस सेवा एक सपने के समान थी, उन गांवों के ग्रामीणों के सपनों को पूरा करने के लिए अब रोडवेज उनको बस सेवा से जोड़ेगा। इसके लिए गुरुवार को भैंसाली रोडवेज स्थित मेरठ परिक्षेत्र कार्यालय पर अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। इसमें ऐसे मार्गों का चयन किया गया, जहां पर बसों का संचालन नहीं है। ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
यह भी पढ़ेंः #TastyTasty स्पेशल कढ़ी-चावल इसलिए हैं खास, दीवाने हैं दिल्ली तक

इन छह जनपदो में चलेंगी बसें

मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, गाजियाबाद, बिजनौर, हापुड़ ऐसे जिले हैं जहां पर ग्रामीण क्षेत्र एक-दूसरे जिले से सटे हुए हैं। परिक्षेत्र प्रबंधक नीरज सक्सेना ने बताया कि साधारण ग्रामीण अनुबंधित बस योजना 2019 के अंतर्गत सभी गांवों को बस सेवा से जोड़ने की योजना है। इसके तहत अनुबंधित बसें दैनिक रूप से असेवित गांवों एवं कस्बों को जोड़ते हुए निकटतम जनपद मुख्यालय अथवा संबंधित जनपद मुख्यालय तक संचालित होंगी। इसके तहत प्रत्येक मार्ग पर संचालन की आवश्यकता के अनुसार रात्रि विश्राम गांव अथवा कस्बे में होगा।
यह भी पढ़ेंः मोबाइल की पार्टी मांगी तो हो गया विवाद, दो बहनों ने खौफ में कालेज जाना तक छोड़ दिया, जानिए क्यों हुआ

मार्गों के लिए निकाले जा रहे टेंडर

असेवित गांवों एवं कस्बों से निर्धारित निकटतम जनपद मुख्यालय अथवा संबंधित जनपद मुख्यालय तक प्रतिदिन प्रत्येक बस का न्यूनतम अप और डाउन ट्रिप का संचालन अनिवार्य होगा। यात्रियों की आवश्यकता एवं आय के आधार पर निर्धारित ग्रामीण मार्गों पर अतिरिक्त ट्रिप का संचालन कराये जाने का विकल्प निगम को उपलब्ध होगा। उन्होंने बताया कि मेरठ परिक्षेत्र के ऐसे तीन मार्ग हैं जो परिक्षेत्र में आने वाले छह जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों को आपस में जोड़ते हैं। ऐसे मार्गों के लिए टेंडर निकाले जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो