scriptएक अप्रैल से बदलेंगे नियम, 31 मार्च से पहले पैन को आधार से कराए लिंक | Rules will change from April 1, link PAN with Aadhaar before March 31 | Patrika News

एक अप्रैल से बदलेंगे नियम, 31 मार्च से पहले पैन को आधार से कराए लिंक

locationमेरठPublished: Mar 25, 2023 09:04:11 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Rules change from 1 April एक अप्रैल से पहले अपना पैन और आधार लिंक करा लें। इसके अलावा एक अप्रैल 2023 से और भी नियम बदल रहे हैं। जिनका असर आम लोगों पर पडे़गा।

एक अप्रैल से बदलेंगे नियम, 31 मार्च से पहले पैन को आधार से कराए लिंक

31 मार्च 2023 से पहले आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक कराना जरूरी।

वित्त वर्ष 31 मार्च 2023 को खत्म रहा है। अगले महीने 1 अप्रैल से नए वित्त वर्ष 2023-24 की शुरुआत होगी। वित्तीय कामकाज और कई दूसरी दृष्टि से आने वाला महीना काफी अहम है। इस वित्त वर्ष के खत्म होने से पहले कई जरूरी कामकाज को निपटा लेना चाहिए।

1 अप्रैल से कई नियमों में बदलाव होगा
अगर 31 मार्च तक अपने जरूरी कार्यों को नहीं निपटाते हैं। इस स्थिति में आने वाले समय में कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

1 अप्रैल 2023 से बदल रहे नियमों का असर लोगों के जीवन पर सीधा पड़ेगा। ऐसे में 1 अप्रैल से नियमों में होने वाले बदलावों के बारे में पता होना चाहिए।

एक अप्रैल से बदलेंगे नियम, 31 मार्च से पहले पैन को आधार से कराए लिंक
पेट्रोल डीजल और गैस के दाम में हो सकते हैं बदलाव
सरकारी तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव करती हैं। इसके अलावा मार्च की पहली तारीख को एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में 50 रुपए बढ़ाए गए थे।
यह भी पढ़ें

weather update Today : मौसम दे रहा रोजेदारों का साथ आज तेज हवा से गिरेगा तापमान

ऐसे में संभावना है कि 1 अप्रैल से फिर से एलपीजी गैस सिलेंडर और पेट्रोल डीजल के दामों में इजाफा किया जा सकता है।

अप्रैल में इतने दिन रहेगी बैंकों की छुट्टी
रिजर्व बैंक हर महीने छुट्टियों की सूची जारी करता है। इस बार अप्रैल महीने में बैंक कुल 15 दिनों के लिए बंद रहेंगे। सप्ताहिक छुट्टियों से लेकर अलग-अलग राज्यों में होने वाले त्योहार को देखते हुए बैंकों को छुट्टियां दी जाती हैं।

ऐसे में अगर आपको बैंकिंग से जुड़ा कोई जरूरी काम अप्रैल महीने में करना है। ऐसी स्थिति में उस काम को जल्द से जल्द निपटा लेना चाहिए। वरना परेशानी आ सकती हैं।

एक अप्रैल से बदलेंगे नियम, 31 मार्च से पहले पैन को आधार से कराए लिंक
यह भी पढ़ें

Meerut News: चैत्र नवरात्र पर निकली ध्वजारोहण यात्रा, हिंदू महासभा कार्यकर्ताओं ने लहराई तलवार


पैन आधार लिंकिंग
अपने पैन को आधार कार्ड से लिंक करा लेना चाहिए। पैन को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए 31 मार्च की अंतिम तारीख निश्चित है। अगर इस काम को 31 मार्च, 2023 से पहले नहीं करते हैं। इस स्थिति में आपका पैन कार्ड निष्क्रिय हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो