VIDEO: हिंदुओं की दयनीय स्थिति पलायन को हैं मजबूर, मेरठ में पहुंची साध्वी प्राची ने दिया बड़ा बयान

  • मेरठ पहुंची साध्वी प्राची ने पलायन पर दिया बड़ा बयान
  • 'हिन्दुओं की स्थिति दयनीय, चार हजार में मात्र चार सौ परिवार बचे’
  • अफसोस है कि हिन्दू पलायन कर रहा है-साध्वी प्राची

By: Ashutosh Pathak

Published: 07 Jul 2019, 02:56 PM IST

मेरठमेरठ ( Meerut ) के प्रहलाद नगर में हिन्दुओं के पलायन ( Hindu palayan ) का मुद्दा ( Palayan Mudda ) अभी गरमाया हुआ है। रविवार को साध्वी प्राची ( sadhvi prachi ) प्रहलाद नगर पहुंची और उन्होंने स्थानीय लोगों से उनकी समस्याओं को जाना। स्थानीय लोगों ने उसने गेट लगवाने की मांग की। बता दे कि एक आंकड़े के अनुसार प्रहलाद नगर से अब तक करीब 125 परिवार पलायन कर चुके हैं। लेकिन अधिकृत रूप से न तो प्रशासन इस पलायन को स्वीकार कर रहा है और न ही स्थानीय लोग डर के कारण कुछ बोलने को तैयार हैं।


वहीं साध्वी प्राची ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हिन्दुओं की स्थिति बहुत दयनीय है। इतनी दयनीय है कि चार हजार हिन्दू परिवार प्रहलाद नगर में थे आज केवल चार सौ परिवार वहां पर रह गए हैं। इतनी दयनीय स्थिति है कि चार हजार में मात्र चार सौ परिवार बडे़ शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि ये मेरठ की धरती क्रांतिकारियों की रही है। आजादी में यहां से क्रांति की मशाल जगी थी। आज इस क्रांतिकारी धरती से हिन्दू पलायन कर रहा है, ये बडे़ अफसोस की बात है। उन्होंने कहा कि कई परिवार से बात की है। सभी परिवार ने बताया कि उनकी बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने प्रशासन से अनुरोध किया कि कालोनी के चारो ओर गेट लगने चाहिए।

ये भी पढ़ें : हार नहीं पचा पा रहे नेता, जया प्रदा के बाद याकूब कुरैशी और राघव लखनपाल शर्मा ने की चुनाव निरस्त करने की मांग

साध्वी प्राची ने कहा कि ये समस्या प्रहलाद नगर की नहीं है, इससे पहले भी मेरठ में कई मोहल्ले ऐसे ही खाली होते रहे हैं। साध्वी प्राची ने कहा कि मेरठ में पलायन पंद्रह साल से चल रहा है। लेकिन जब से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में यह मामला आया है तब से पलायन कुछ कम हुआ है। सुरक्षा भी बढाई गई है। उन्होंने कहा कि पूरे मेरठ के ये हालात हैं। उन्होंने कहा कि वे सीधे योगी जी से बात करेंगी। किसी और से बात करने का कोई मतलब नहीं है।

ये भी पढ़ें : Video: भाजपा का सदस्‍यता अभियान शुरू, इतने करोड़ सदस्‍य बनाने का है टारगेट

Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned