बिग बेक्रिंग: बीजेपी की हार पर आया सपा की तरफ से अब तक का सबसे बड़ा बयान

बिग बेक्रिंग: बीजेपी की हार पर आया सपा की तरफ से अब तक का सबसे बड़ा बयान

Kaushlendra Pathak | Publish: Mar, 14 2018 04:13:38 PM (IST) Meerut, Uttar Pradesh, India

फूलपुर-गोरखपुर उपचुनाव के परिणाम को लेकर आया सपा की ओर से अब तक का सबसे बड़ा बयान।

मेरठ। गोरखपुर और फूलफुर उप चुनाव में करीबन भाजपा का सफाया हो चुका है। दोनों ही सीटों पर भाजपा को मुंह की खानी पड़ी और सपा ने अपना परचम लहराया है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि इस जीत में गठबंधन ने अहम भूमिका निभाई है। वहीं, इस परिणाम को लेकर राजनीतिक पार्टियों की ओर से बयान आनी शुरू हो गई है। सपा के बड़े नेता और पूर्व मंत्री शहीद मंजूर ने कहा इस जीत के पीछे गठबंधन का बहुत बड़ा हाथ है। उन्होंने इस जीत के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती का आभार जताया है।

मोदी और योगी पर साधा निशाना

सपा नेता शहीद मंजूर ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा का यह भाजपा के कुशासन पर जीत है। उन्होनें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि ये सभी झूठे हैं। जो वायदा कर सत्ता में आए थे, उसमें किसी एक को भी पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि जनता इनकी सच्चाई समझ गई है। इसलिए, लोगों ने इस चुनाव में गठबंधन को स्वीकार किया और भारी मतों से सपा को जीत दिलाई है। वहीं, इस जीत के साथ सपाईयों और बसपाईयों में खुशी की लहर है। हर जगह जीत का जश्न मनाया जा रहा है और पटाखे फोड़े जा रहे हैं।

वहीं, योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने साफ कहा है कि उपचुनाव के परिणाम का आम लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा को मुहतोड़ जवाब मिलेगी। हालांकि, ओमप्रकाश ने कहा कि भाजपा की यह हार आगे के लिए संकेत है। सराकर से लेकर पार्टी को सतर्क हो जाने चाहिए। क्योंकि अगले साल लोकसभा चुनाव हैं। उनका साफ मानना है कि इस रिजल्ट का लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा। अब देखने वाली बात यह होगी कि इस उपचुनाव का परिणाम का असर लोकसभा चुनाव में भी देखने को मिलता है या फिर भाजपा की लहर कायम रहेगी।

 

Ad Block is Banned