scriptVideo: UP के इस जिले का नाम बदलने की उठी मांग | Saini Samaj Youth Demand To Change Amroha Name in Meerut | Patrika News

Video: UP के इस जिले का नाम बदलने की उठी मांग

locationमेरठPublished: Oct 01, 2019 04:22:41 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Allahabad का नाम बदले जाने के बाद BJP पर साधा निशाना
Meerut से BJP सरकार के खिलाफ अभियान चलाने का किया ऐलान
महात्मा ज्योतिबा फुले को भारत रत्न देने की भी मांग की

uttar_pradesh.jpg
मेरठ। जनपद में सैनी समाज ने भाजपा (BJP) सरकार के खिलाफ झंडा बुलंद कर दिया है। सैनी समाज के लोगों का कहना है कि जिस प्रकार से अंग्रेजों के खिलाफ क्रांति की शुरुआत मेरठ से की गई थी। उसी प्रकार मेरठ (Meerut) से सैनी समाज अब भाजपा (BJP) सरकार के खिलाफ क्रांति की शुरुआत कर रहा है। उन्‍होंने भाजपा सरकार पर सैनी समाज से भेदभाव करने का आरोप लगाया।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: ये हैं उत्‍तर प्रदेश के सबसे बड़े बकायेदार, डीएम ने जेल में पहुंचाया

DM को दे चुके हैं ज्ञापन

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे राजू सैनी ने बताया कि वे डीएम (DM) और प्रशासनिक अधिकारियों को अब तक 75 ज्ञापन दे चुके हैं। इसमें उन्‍होंने अमरोहा (Amroha) का नाम फिर से ज्योतिबा फुले नगर करने की मांग की है। पहले भी अमरोहा को ज्योतिबा फुले नगर के नाम से जाना जाता रहा है। यह उनकी आस्था और पूर्वजों के सम्मान से जुड़ा हुआ मामला है। उन्‍होंने महात्मा ज्योतिबा फुले को भारत रत्न देने की भी मांग की। राजू सैनी ने कहा कि अभी इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज रखा गया तो अमरोहा का नाम बदलकर ज्योतिबा फुले नगर क्यों नहीं किया जा सकता है।
यह भी पढ़ें

Rampur Upchunav: भाजपा उम्‍मीदवार से ज्‍यादा शिक्षित हैं सपा उम्‍मीदवार Tanzeem Fatima

भाजपा पर लगाए आरोप

उनका कहना है क‍ि भाजपा सरकार की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। उन्‍होंने भाजपा पर भरोसा कर उसको वोट दिया लेकिन पार्टी ने सैनी समाज की घोर उपेक्षा की है। वे भाजपा का बहिष्कार करेंगे और मेरठ से ही भाजपा के खिलाफ मुहिम छेड़ी जाएगी। इस दौरान काफी संख्या में सैनी समाज के युवा उपस्थित रहे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो