मेरठ की तीन सीटों पर बदलें जाएंगे सपा के प्रत्याशी

मेरठ की तीन सीटों पर बदलें जाएंगे सपा के प्रत्याशी
Samajwadi Party

sandeep tomar | Publish: Dec, 26 2016 05:16:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

एक बार फिर से सपा के प्रत्याशियों के बदले जाने की खबरें आ रही हैं

मेरठ। प्रदेश स्तर पर सपा प्रत्याशियों की सूची को लेकर उठे विवाद से मेरठ की भी तीन सीटों पर प्रत्याशी बदलने की चर्चा तेज हो गई है। चर्चा है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव द्वारा घोषित प्रत्याशियों में फेरबदल का प्रस्ताव राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह को दे दिया है। सिर्फ तीन वर्तमान सीटों किठौर, हस्तिनापुर और सिवालखास में कोई फेरबदल का प्रस्ताव नहीं है।

प्रचार में जुटे प्रत्याशी

मेरठ दक्षिण से आदिल चौधरी का नाम मुख्यमंत्री की सूची में शामिल है। सितम्बर 2016 में शिवपाल यादव के सपा में प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद मेरठ कैंट से आरती अग्रवाल, सरधना से पिंटू राणा, मेरठ शहर से अय्यूब अंसारी को प्रत्याशी घोषित किया गया था। तीनों प्रत्याशी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं। हालांकि सरधना विधानसभा क्षेत्र में पूर्व प्रत्याशी अतुल प्रधान लगातार दावेदारी जता रहे हैं।

मुलायम को दिया प्रस्ताव


वहीं, मेरठ कैंट के पूर्व प्रत्याशी परविन्दर इशू लगातार क्षेत्र में सक्रिय हैं। उधर, रफीक अंसारी भी जोर लगा रहे हैं। चर्चा है कि इन तीनों सीटों पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रत्याशी बदलने का प्रस्ताव राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह को दिया है। अब यदि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी तो मेरठ शहर, मेरठ कैंट और सरधना में सपा के प्रत्याशी बदल जाएंगे। अब पार्टी के नेताओं, प्रत्याशियों, पूर्व प्रत्याशियों की नजर नेताजी के फैसले पर टिक गई हैं। कई नेता तो दिल्ली और लखनऊ रवाना हो गए हैं।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned