Coronavirus: दो टीचर निकले कोरोना पॉजिटिव, 3 दिन बंद रहेगा स्कूल

High;lights:

-टीचर की पूरी फैमली निकली कोरोना पॉजिटिव

-स्कूल के दो हाउसकीपिंग वाले भी निकले संक्रमित

-डीएम के आदेश के बाद भी बच्चों का चल रहा प्रैक्टिकल

By: Rahul Chauhan

Published: 03 Dec 2020, 03:35 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। कोरोना वायरस का संक्रमण के बावजूद भी जिले में स्कूल-कॉलेजों को खोलने का सिलसिला शुरू हो गया है। इस दौरान प्रशासन ने अपील की है कि कोविड—19 गाइडलाइंस का पालन जरूर करें। मास्क लगाएं, दो गज की दूरी बनाकर रखें और हाथों को नियमित समय पर धोते रहें, सैनेटाइजर का इस्तेमाल करें। इन सब तैयारियों के बीच खुले स्कूलों में भी कोरोना पांव पसारने लगा है। मेरठ के प्रतिष्ठित स्कूल सेंट थामन की दो टीचर कोरोना पाजिटिव पाई गई है।

यह भी पढ़ें: 10 दिसंबर से पड़ेगा कोहरा और सताएगी सर्दी, मौसम में होगा बड़ा बदलाव

टीचरों के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने स्कूल को तीन दिन तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। लेकिन इसके बाद भी स्कूल प्रशासन ने स्कूल को बंद नहीं किया और वह बच्चों के प्रैक्टिकल करवा रहा है। स्कूल में टीचर की पूरी फैमली ही कोरोना पॉजिटिव निकली है। वहीं स्कूल के दो हाउसकीपिंग वाले भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले भी कई स्कूलों में टीचर और छात्र कोरोना पाजिटिव पाए जा चुके हैं। ऐसे में सरकार से स्कूल खोलने के फैसले पर फिर से विचार करने की मांग उठने लगी है। वहीं प्रशासन ने साफ कर दिया है कि अभी स्कूलों को बंद करने की दिशा में कोई फैसला नहीं किया जाएगा। सभी स्कूल प्रबंधकों को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: KBC में 50 लाख जीतने वाले बरेली के 'बहादुर' ने पेनकिलर खाकर की पढ़ाई, बेहद संघर्षपूर्ण रहा है जीवन

वहीं प्रदेश सरकार ने जिन जिलों में कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं, वहां के जिला शिक्षा अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है। सरकार पहले ही सभी अध्यापकों को निर्देश जारी कर चुकी है कि वह कोरोना जांच कराने के बाद ही स्कूल में आएं। अभी स्कूलों को बंद करने की नौबत नहीं आई है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि बच्चों के अभिभावकों को चाहिए कि वह उनमें मास्क और सेनिटाइजर के इस्तेमाल की आदत डालें। अभी स्थिति नियंत्रण में है। फिर भी इसका नियमित रिव्यू किया जा रहा है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned