scriptमेरठ आए मुल्तान के सुल्तान ने मुरलीधरन और सचिन के बारे में किया यह बड़ा खुलासा | virendra sehwag came Meerut big disclosure about sachin and murlidhara | Patrika News

मेरठ आए मुल्तान के सुल्तान ने मुरलीधरन और सचिन के बारे में किया यह बड़ा खुलासा

locationमेरठPublished: Nov 13, 2017 10:26:01 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

क्रिकेटरों पर स्टार कल्चर हावी होता जा रहा है। कप्तान कोच से लेकर कमेंटेटर तक तय कर रहा है। सहवाग ने कहा कि कप्तान का थोड़ा बहुत प्रभाव शुरु से ही था।

sehwag
मेरठ। क्रिकेट जगत में आक्रामक पारियों से अपनी पहचान बनाने वाले विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग एक निजी कार्यक्रम में मेरठ आए। इस दौरान उन्होंने वहां पर उपस्थित उदीयमान किक्रेट खिलाडियों से बात की। सहवाग दिल्ली की छात्रा गुलमेहर प्रकरण में ट्वीट कर खासी सुर्खियों में रहे थे। राजनीति में आने की बात पर सहवाग ने कहा कि किसी भी मामले पर राय रखने का सोशल मीडिया से बढ़िया कोई मंच नहीं है। लेकिन अभी किसी राजनीतिक पारी का इरादा नहीं है। आगे मैं कुछ कह नहीं सकता।
क्रिकेटरों पर नहीं हावी हो रहा स्टार कल्चर
क्रिकेटरों पर स्टार कल्चर हावी होता जा रहा है। कप्तान तो कोच से लेकर कमेंटेटर तक तय कर रहा है। इस पर सहवाग ने कहा कि कप्तान का थोड़ा बहुत प्रभाव हमेशा से ऐसे ही था। कोच के चयन में कप्तान की भूमिका हमेशा महत्वपूर्ण होती है। अभी अगर मेरे कोच बनने वाली बात को लें तो कप्तान विराट कोहली ने मुझसे संपर्क किया। मैंने आवेदन किया। मैं कोच नहीं बना। ऐसे में आप कैसे कह सकते हैं कि हर चीज में कप्तान की कैसे चल सकती है।
एक लाइन का बायोडेटा मीडिया की उपज
भारतीय टीम के कोच पद के लिए कहा जा रहा था कि आपने औपचारिक तरीके से आवेदन नहीं किया। सिर्फ कुछ लाइनों में अपना बायोडेटा भेज दिया। इस पर सहवाग का कहना था कि मैंने सभी औपचारिकताएं की थी, एक लाइन वाली बात मीडिया के दिमाग की उपज थी। वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकेट प्रशासक के तौर पर भी फिलहाल अपनी भूमिका से इन्कार किया।
virendra sehwag
बायोग्राफी के बारे में सोच रहे मुल्तान के सुल्तान

सहवाग ने कहा कि तमाम क्रिकेटर्स की जीवनी आ रही है। मैं भी इस बारे में सोच रहा हूं। अच्छे लेखक की तलाश है। हो सकता है कि जल्द ही इस बारे में आपको पता चले।
सुशील कुमार पर बननी चाहिए फिल्म
बायोपिक फिल्म पर सहवाग ने कहा कि अभी न तो इस बारे में उनसे कोई संपर्क किया गया है और न ही उनका कोई इरादा है। हां, यह जरूरी है कि भारत में तमाम ऐसे खिलाड़ी हैं क्रिकेट के अलावा भी जिनका संघर्ष लोगों के सामने आना चाहिए। मेरा मानना है कि रेसलर सुशील कुमार की बायोपिक आनी चाहिए। उनके संघर्ष को मैंने करीब से देखा है।
देश हित पहले, लेकिन पाकिस्तान से होने चाहिए मैच
सहवाग ने कहा कि यह सरकार का फैसला है कि भारत-पाक के बीच क्रिकेट सीरिज होनी चाहिए कि नहीं। निजी तौर पर उनका मानना है कि पाकिस्तान से भारत को क्रिकेट खेलना चाहिए।
मुरलीधरन रहे सबसे मुश्किल
मुल्तान के सुल्तान ने कहा कि दुनिया के किसी तेज गेंदबाज को खेलने से पहले मैंने ज्यादा नहीं सोचा, लेकिन मुरलीधरन को खेलने में थोड़ी मुश्किल हुई। उनके लिए अलग से रणनीति बनानी पड़ती थी। उन्होंने कहा कि तेंदुलकर के साथ ओपन करने जैसा आनंद किसी के साथ नहीं था। उनके बाद गिलक्रिस्ट का नंबर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो