scriptMeerut Commissioner : भैंसा बुग्गी चलाने को लेकर चर्चा में आई ये महिला आईएएस बनीं मेरठ की नई कमिश्नर | Selva Kumari J will be the new commissioner of Meerut | Patrika News

Meerut Commissioner : भैंसा बुग्गी चलाने को लेकर चर्चा में आई ये महिला आईएएस बनीं मेरठ की नई कमिश्नर

locationमेरठPublished: Sep 30, 2022 04:18:19 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Meerut Commissioner मुजफ्फरनगर में जिलाधिकारी के पद पर तैनात रहीं महिला आईएएस अधिकारी सेल्वा कुमारी जे को मेरठ का नया मंडलायुक्त बनाया गया है। बता दें कि मुजफ्फरनगर में अपनी तैनाती के दौरान आईएएस सेल्वा कुमारी जे भैंसा बुग्गी चलाकर चर्चा में आई थीं। इस दौरान उनके कई वीडियो और फोटो सोशल मीडिया में अपलोड़ किए गए थे। वर्तमान में सेल्वा कुमारी जे बरेली की मंडलायुक्त थीं। सेल्वा कुमारी जे अब मेरठ मंडलायुक्त के पद पर भेजा गया है।

भैंसा बुग्गी चलाने को लेकर चर्चा में आई ये महिला आईएएस बनीं मेरठ की नई कमिश्नर

भैंसा बुग्गी चलाने को लेकर चर्चा में आई ये महिला आईएएस बनीं मेरठ की नई कमिश्नर

Meerut Commissioner आईएएस सेल्वा कुमारी जे के रूप में मेरठ को नई कमिश्नर मिल गईं हैं। शासन ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। सेल्वा कुमारी जे इस समय बरेली की मंडलायुक्त के पद पर तैनात हैं। सेल्वा कुमारी जे 2006 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। वे पश्चिमी उप्र में मुजफ्फरनगर में डीएम के पद पर रह चुकी हैं। इस दौरान उनके कार्यकाल को काफी अच्छा बताया गया था। सेल्वा कुमारी जे मूल रूप से चेन्नई की रहने वाली हैं। 16 मई 1977 को जन्मीं सेल्वा कुमारी जे ने मद्रास विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर की डिग्री ली है। इसके बाद उन्होंने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय से मास्टर ऑफ पब्लिक पॉलिसी में भी डिग्री प्राप्त की है।

आईएएस में चयन के बाद बतौर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने कासगंज जिले से शुरुआत की थी। इसके बाद सेल्वा कुमारी ललितपुर और वाराणसी में भी तैनात रहीं। महोबा और झांसी में वो मजिस्ट्रेट रहीं। झांसी में सेल्वा कुमारी सीडीओ के पद पर रही थीं। इसके अलावा कन्नौज, बहराइच, एटा, फतेहपुर, इटावा, फिरोजाबाद और मुजफ्फरनगर में बतौर जिलाधिकारी रह चुकी हैं। सेल्वा कुमारी जे के पति एक आईएएस अधिकारी हैं।मुजफ्फरनगर में अपनी तैनाती के दौरान सेल्वा कुमारी जे अवकाश के दिन भैंसा बुग्गी चलाती नजर आई थी। सेल्वा कुमारी जे का भैंसा बुग्गी चलाते हुए का वीडियो और फोटो भी वायरल हुआ था।
यह भी पढ़ें

Sugarcane Crushing Season 2022-23 : मेरठ चीनी मिलों को डीएम के सख्त निर्देश, समय से शुरू करें पेराई सत्र


मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेंद्र सिंह तीन साल की प्रतिनियुक्ति पर केंद्र भेजे गए हैं। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर कमिश्नर सुरेंद्र सिंह को दिल्ली के उपराज्यपाल का सचिव बनाया गया है। आईएएस सुरेंद्र सिंह मेरठ के कमिश्नर के साथ सीईओ ग्रेटर नोएडा की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। वह वाराणसी के डीएम और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सचिव रह चुके हैं। आईएएस सुरेंद्र सिंह की गिनती तेजतर्रार अधिकारियों में होती है। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने की काफी दिनों से अटकलें लगाई जा रही थी। यह भी कहा जा रहा था कि उन्होंने खुद प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिए आवेदन किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो