script

Sant Ravidas Jayanti : आरएसएस ने मनाई संत रविदास जयंती,संगठन मंत्री ने प्रधानमंत्री और महापुरुष को लेकर कही ये बात

locationमेरठPublished: Feb 16, 2022 07:01:50 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Sant Ravidas Jayanti आज संत रविदास जयंती के मौके पर मेरठ में शहर से लेकर देहात तक कार्यक्रम की धूम रही। देश ने गुरु रविदास 125 वीं जयंती धूमधाम के साथ मनाई। आरएसएस कार्यालय में संत शिरोमणि की जयंती के मौके पर कार्यक्रम सेवा भारती द्वारा आयोजित किया गया। महापुरूष की जयंती के मौके पर कई जगह धार्मिक आयोजन किए गए। वहीं जगह—जगह भंडारे आयोजित कर श्रद्धालुओं को प्रसाद बांटा गया।

Sant Ravidas Jayanti : आरएसएस ने मनाई संत रविदास जयंती,संगठन मंत्री ने प्रधानमंत्री और महापुरुष को लेकर कही ये बात

Sant Ravidas Jayanti : आरएसएस ने मनाई संत रविदास जयंती,संगठन मंत्री ने प्रधानमंत्री और महापुरुष को लेकर कही ये बात

Sant Ravidas Jayanti सेवा भारती मेरठ महानगर ने शिवजी रोड स्थित संघ कार्यालय पर संत रविदास जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अशोक अग्रवाल ने की। महानगर अध्यक्ष छविंद्र सैनी ने कहा कि संत शिरोमणि रविदास सहित देश के सभी संतों ने समाज में एकता और समरसता के जो संदेश दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हीं के आदर्शों के अनुरुप सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास को अपनी कार्यशैली के मूलमंत्र के तौर पर अपना लिया है।
इस बैठक में अनिल क्षेत्रीय संगठन मंत्री सेवा भारती का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। मेरठ महानगर सचिव जनार्धन शर्मा ने कहा कि सिकंदर लोदी ने रविदास को मुसलमान बनाने का प्रयास किया परंतु जो मुस्लिम उनके पास मुसलमान बनाने के लिए आया था वही हिंदू बन गया। अशोक अग्रवाल ने कहा कि संत रविदास का सारा जीवन हमेशा जन कल्याण में बीता और आज राजनीति में भी हमारा मूल आधार समाज के हर वर्ग का कल्याण ही होना चाहिए। जिस तरह से संत रविदास ने फकीरी में जीवन जीते हुए कृतित्व और व्यक्तित्व को निखारते हुए ईश्वर की आराधना की, वह आज भी सभी के लिए मिसाल है। संत भारतीय समाज को हमेशा से प्रेरित करते रहे हैं व आज भी हमें प्रेरणा देते है।
यह भी पढ़े : Hijab Case Controversy : हिजाब को छिड़ी बहस के बीच जमीयत उलेमा—ए—हिन्द अध्यक्ष ने भारतीय साड़ी को लेकर दिया ये बयान

वहीं दूसरी ओर मेरठ के लालकुर्ती के जामुन मोहल्ले के संत रविदास जयंती के मौके पर रविदास परिवार के लोगों ने आज जयंती को पर्व के रूप में धूमधाम से मनाया। इसी बीच पूर्व कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष सुनील वाधवा अतिथि के रुप में उपस्थित रहे और इसी बीच भंडारे का आयोजन किया गया। भंडारे में समस्त लालकुर्ती क्षेत्र के लोगों ने भाग लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो