मुलायम सिंह के बाद अब सपा के इस बड़े नेता ने नरेश अग्रवाल को लेकर दिया यह बड़ा बयान

नरेश अग्रवाल के भाजपा ज्वाइन करने पर सपा के इस बड़े नेता ने दिया यह बयान।

By: Kaushlendra Pathak

Published: 13 Mar 2018, 05:29 PM IST

मेरठ। नरेश अग्रवाल ने सोमवार को भाजपा का दामन थाम लिया। दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में उन्हें विधिवत रूप से ज्वाइन करवाया गया। वहीं, नरेश अग्रवाल द्वार सपा छोड़ने के बाद सियासी गलियारों में खलबली मच गई है। एक ओर जहां भाजपा में खुशियों की लहर है। वहीं, नरेश अग्रवाल के भाजपा में जाने से सपा में खलबली मची हुई। सपा के बड़े नेता ने उनपर जमकर तंज कसा है। पूर्व राज्यमंत्री शाहिद मंजूर ने कहा कि नरेश न तो कभी जनाधार वाले नेता रहे हैं और न होंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा उन्हें ऐसे चूक कर फेक देगी, जैसा कि चूसे हुए आम को फेंकते हैं। शाहिद ने कहा कि नरेश अग्रवाल चूसा हुआ आम हैं।

मुलायम ने कही यह बात

वहीं, इससे पहले मुलायम सिंह ने उनपर तंज कसते हुए कहा कि नरेश अग्रवाल के जाने से सपा को कोई नुकसान नहीं है। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि नरेश अग्रवाल के जान से उल्टा समाजवादी पार्टी को ही फायदा होगा। हालांकि, ये तो समय ही बताएगा राजनीति का इस समीकरण से किसे फायदा और किसे नुकसान होगा।

अखिलेश के बयान से सपा में खुशी की लहर

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल के लिए जो बयान दिया है। उससे अखिलेश और शिवपास समर्थकों में खुशी का माहौल है। कल तक जो खेमे में बंटे नजर आ रहे थे वे लोग आज एक दूसरे के गले में हाथ डालकर देखे जा रहे हैं। अपने शीर्ष नेताओं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पूर्व मंत्री शिवपाल के बारे में बयानबाजी करने से हमेशा बचने वाले पूर्व विधायक और राज्यमंत्री शाहिद मंजूर भी खुलकर मीडिया से मुखातिब हुए। उन्हांने अखिलेश यादव के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि शिवपाल यादव का अखिलेश यादव हमेशा सम्मान करते रहे हैं। कुछ मौका परस्त लोगों के कारण इन दोनों के बीच रिश्ते जरूर कमजोर हुए थे। लेकिन, अखिलेश ने हमेशा अपने चाचा का सम्मान किया है। उन्होंने कहा कि हर उस विशेष मौके पर जब भी वे एक होते तो अखिलेश, शिवपाल के पैर छूकर आर्शिवाद लेते थे। समाजवादी पार्टी में बड़ों का सम्मान हमेशा से होता आया है। वह चाहे कार्यकर्ता हों या पदाधिकारी। उन्होंने कहा कि इससे पार्टी मजबूत होगी और आने वाला चुनाव 2019 मजबूती के साथ लड़ा जाएगा। मौकापरस्त राजनीति करने वाली भाजपा के खिलाफ और पार्टी हित में लिया गया यह फैसला बिल्कुल सही है। शिवपाल यादव ही एकमात्र ऐसे नेता हैं जो पार्टी में सभी लोगों को साथ लेकर आगे बढ सकते हैं।

BJP
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned