scriptशिक्षकों ने दे डाली चेतावनी, बोले- सरकार को झुकना ही होगा, जानें क्या है पूरा मामला | shikshak sammelan in baghpat | Patrika News

शिक्षकों ने दे डाली चेतावनी, बोले- सरकार को झुकना ही होगा, जानें क्या है पूरा मामला

locationमेरठPublished: Nov 16, 2018 02:55:30 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

शिक्षक नेताओं ने सरकार से शिक्षकों की समस्याओं के निस्तारण की मांग की और कहा कि सरकार को शिक्षकों के सामने झुकना होगा।

protest

शिक्षकों ने दे डाली चेतावनी, बोले- सरकार को झुकना ही होगा, जानें क्या है पूरा मामला

बागपत। खेकडा नगर के गांधी इंटर कालेज में शिक्षकों के वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में शिक्षक नेताओं ने सरकार से शिक्षकों की समस्याओं के निस्तारण की मांग की और कहा कि सरकार को शिक्षकों के सामने झुकना होगा, क्योंकि शिक्षकों के माध्यम से ही शिक्षा के क्षेत्र को आगे बढ़ाया जा सकता है। मांग के पूरा ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है।
यह भी पढ़ें

‘जुगाड़’ लेकर नाले में गिरा व्‍यक्ति, देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो

दरअसल, खेकडा नगर के गांधी इंटर कालेज में गुरुवार को शिक्षकों के वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में शिक्षक समिति के आश्वासन समिति के सभापति ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि पुरानी पेंशन शिक्षक अंबानी से नहीं, बल्कि सरकार को ही बाध्य करके लेंगे। सरकार द्वारा शिक्षकों का जो अपमान किया जा रहा है उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का हवाला देते हुए कहा कि अब सभी शिक्षकों के लिए समान काम के लिए समान वेतन का निर्णय दिया गया है।
यह भी पढ़ें

गोलियों की तड़तड़ाहट से फिर थर्राया यूपी का ये शहर, वांटेड को लगी गोली

उन्होंने कहा की राजकीय शिक्षकों को चिकित्सा सुविधा का लाभ दिया जाता है, जबकि माध्यमिक शिक्षक संघ के अनेक शिक्षक कैंसर व हार्ट की बीमारियों से जूझ रहे है, लेकिन उनके लिए कोई चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं है। शिक्षकों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की।
इस दौरान विधान परिषद सदस्य हेम सिंह पुंडीर ने कहा कि शिक्षकों की एकता व संगठन का ही नतीजा है कि उन्होंने सातवां वेतन आयोग लागू करा लिया। उन्होंने कहा कि जो भी शिक्षकों के संगठन से टकराएगा उसे मुंह की खानी पड़ेगी। उन्होंने वेतन आदि समस्याओं पर प्रहार करते हुए कहा कि यदि इन समस्याओं पर गौर नहीं किया गया तो परिणाम भी अच्छे नहीं होंगे।
यह भी पढ़ें

हिन्दू महासभा ने मेरठ शहर का नाम गोडसे नगर रखने की मांग की, देखें वीडियो

डीआईओएस ब्रजेश कुमार ने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं को लेकर उनके पास लगातार शिकायते आ रही हैं जिनका जल्द निस्तारण कर दिया जायेगा। स्कूल के प्रधानाचार्य उमेश चैहान ने कहा कि अपने हक की लड़ाई की तैयारी के लिए शिक्षक इतनी बड़ी संख्या में एकत्रित हुए उसके लिए उनका आभार व्यक्त करते है। उन्होंने कहा कि सरकार उनकी समस्याओं को नजर अंदाज ना करके उन पर ध्यान दे। इस अवसर पर बल्लभ सिंह शर्मा, गजे सिंह धामा, तेजवीर धामा, प्रशान्त जैन, यशपाल सिंह, अजयराज शर्मा, पंकज शर्मा, इंद्रपाल सिंह, चित्र रेखा जैन आदि बड़ी संख्या में शिक्षक मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो