VIDEO: मेरठ में 'लैंड जेहाद' के विरोध में इस हिन्दू संगठन ने किया जोरदार प्रदर्शन

खास बातें

  • मेरठ के प्रलाद नगर में हिन्दू कर रहे पलायन
  • असामाजिक तत्वों के चलते कर रहे पलायन
  • 'मकान खाली है' बोर्ड लगे यहां के कई घरों पर

By: sanjay sharma

Published: 28 Jun 2019, 10:19 AM IST

मेरठ। मेरठ के प्रहलाद नगर मोहल्ले में बहुसंख्यक वर्ग के परिवारों के पलायन के मुद्दे पर राजनीति गरमा गई है। इसे लैंड जेहाद का नाम देकर शिव सेना ने कमिश्नरी पर जोरदार प्रदर्शन किया। शिव सैनिकों का आरोप है कि ये हिंदुओं को भगाने की साजिश है। जिसके तहत उनको परेशान किया जा रहा है। इस काम को सिर्फ एक वर्ग विशेष अंजाम दे रहा है। जिसके कारण आज हिन्दू अपने ही शहर से पलायन को मजबूर हैं।

यह भी पढ़ेंः अब मेरठ में भी पलायन का मुद्दा गरमाया, सीएम कार्यालय ने तलब की रिपोर्ट

सपा, बसपा और भाजपा की सरकार में हुआ

शिव सैनिकों का कहना था कि जो काम सपा व बसपा की सरकार में कैराना में हुआ आज वही काम भाजपा की सरकार में मेरठ के प्रह्लाद नगर में हो रहा है। इनका आरोप है कि मेरठ के बनियापाड़ा को भी सपा-बसपा सरकार के कार्यकाल में ऐसे ही खाली करा लिया गया था। इसी तरह प्रह्लाद नगर को भी हिंदुओं से खाली कराने की साजिश चल रही है। आरोप है कि पहले ये लोग स्टंटबाजी करते हैं उसके बाद लव जेहाद पर उतर आते है। जब लोग परेशान होकर अपना मकान बेचने के लिए जाते हैं तो ये लोग कम दामों में मकान खरीद लेते हैं। ये सब स्टंट से शुरू होकर लैंड जेहाद तक पहुंच जाता है। यह भी पढ़ेंः VIDEO: पुराने विवाद में किसान की हत्या कर शव तेजाब से झुलसाया

meerut

डीएम से कार्रवाई की मांग

जिला प्रमुख दिनेश कुमार सिंघल ने कहा कि वे डीएम से मिलकर इस मामले में कार्रवाई की बात करने आये हैं। शिव सेना इस मामले को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम लैंड जेहादियों को उनके मकसद में कामयाब नहीं होने देंगे। इसके लिए चाहे हमको सड़कों पर ही क्यों न उतारना पड़े। बता दें कि किसी समय मेरठ की प्रह्लाद नगर मोहल्ला हिन्दू बहुल इलाका था। आज इस इलाके में अराजकता का आतंक है। जिसके कारण यहां निवास करने वाले लोग अपने मकान बेचकर जा रहे हैं।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Show More
sanjay sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned