script

शिवपाल ने उम्मीदवारों की घोषणा की, इस महत्वपूर्ण सीट पर खेला मुस्लिम कार्ड

locationमेरठPublished: Mar 19, 2019 09:54:52 pm

Submitted by:

sanjay sharma

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने कुल 30 उम्मीदवारों की घोषणा की
 

meerut

शिवपाल ने वेस्ट यूपी के उम्मीदवारों की घोषणा की, इस महत्वपूर्ण सीट पर खेला मुस्लिम कार्ड

मेरठ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) ने आज अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी। इस सूची में मेरठ-हापुड़ लोकसभा से प्रसपा के उम्मीदवार डा. नासिर अली होंगे। डा. नासिर अली मूलरूप से मेरठ के रहने वाले हैं। उनका मेरठ-हापुड़ रोड पर नर्सिग होम है। इसके अलावा प्रसपा ने सहारनपुर से हाजी मोहम्मद उवैश, मुजफ्फरनगर से डा. ओमवीर सिंह, बिजनौर से चौधरी ईलम सिंह गुर्जर, बागपत से गजेन्द्र सिंह बली, गाजियाबाद से सेवाराम कसाना, गौतमबुद्धनगर से नावेद पठान और अमरोहा से मतलूब अहमद को टिकट दिया है। प्रसपा ने आज अपने 30 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।
यह भी देखेंः VIDEO: प्रियंका गांधी पर टिप्पणी के बाद इस नेता ने दी बड़ी चेतावनी, कहा-स्मृति र्इरानी आैर सुषमा स्वराज भी क्या…

डा. नासिर अली का कोई राजनैतिक इतिहास नहीं है। वे समाजवादी पार्टी में नहीं रहे। इसके अलावा उन्होंने कभी किसी पार्टी में राजनैतिक पद भी नहीं लिया। चिकित्सा व्यवसाय से जुड़े डा. नासीर अली किठौर क्षेत्र के निवासी हैं। बताते चलें कि किठौर विधानसभा मेरठ की मुस्लिम बाहुल्य मानी जाती है। डा. नासीर के चुनाव लड़ने से इसका असर महागठबंधन के उम्मीदवार पर पड़ेगा। इससे पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने अनामिका अंबर को मेरठ-हापुड लोकसभा का उम्मीदवार बनाया था, लेकिन ऐन मौके पर अनामिका अंबर ने अपनी उम्मीदवारी वापस कर दी थी। अनामिका अंबर ने प्रसपा के मुखिया शिवपाल सिंह यादव को पत्र भेजकर पार्टी की सदस्यता से भी त्यागपत्र दे दिया था।
यह भी पढ़ेंः मायावती ने नहीं की उम्मीदवारों की घोषणा, इस चहेते ने पहले ही ले लिया नामांकन-पत्र

अनामिका अंबर जैन प्रसिद्ध कवियत्री हैं। उन्होंने नरेन्द्र मोदी की नीतियों पर चलने का निर्णय लिया है। अनामिका के चुनाव न लड़ने की घोषणा के बाद ही प्रसपा ने डा. नासिर अली को मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। हालांकि डा. नासिर मेरठ-हापुड़ लोकसभा के लिए नया नाम है। उनके नाम की घोषणा होने के बाद से लोगों के बीच यह चर्चा रही कि आखिर डा. नासिर अली कौन हैं, क्योकि डा. नासिर अली मेरठ की जनता के बीच कभी चर्चित नहीं रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो