scriptshoes clothes and fruits sold instead of stolen vehicles in sotigunj | योगी सरकार के आगे पस्त सोतींगज के कबाड़ी, जूते और कपड़े के व्यापार से गुलजार होगा वाहन चोर बाजार | Patrika News

योगी सरकार के आगे पस्त सोतींगज के कबाड़ी, जूते और कपड़े के व्यापार से गुलजार होगा वाहन चोर बाजार

मेरठ पुलिस के पुलिस के एक्शन के खौफजदा कबाड़ माफियाओं के हौसले पस्त हो चुके हैं, कालाबाजारी के धंधे को छोड़कर दूसरे कामकाज पर दिमाग लगाना शुरू कर दिया है।

मेरठ

Published: December 23, 2021 11:57:42 am

मेरठ. चोरी के वाहन और उनके पार्ट्स के लिए पूरे देश में कुख्यात प्रदेश के मेरठ जिले का सोतीगंज बाजार अब एक बार फिर गुलजार होगा है। योगी सरकार के एक्शन के आगे माफियाओं के हौसले पस्त हो गए हैं। पिछले छह महीने से मेरठ पुलिस ने हाजी गल्ला समेत सभी बड़े माफियाओं के गिरफ्तार कर जेल भेजने के साथ ही अवैध पैसों से बनाई गई संपत्ति को भी कुर्क कर दिया है। इतना ही नहीं पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई कर रही है।
sotiganj_market_new.jpg
छह महीनों में बदली सोतीगंज की तस्वीर

योगी सरकार ने पिछले छह महीनों में सोतीगंज की तस्वीर को बदल दिया है। हाल ही पीएम मोदी ने भी सोतीगंज चोर बाजार का उदाहरण देते हुए कानून व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार की तारीफ की थी। चोरी के लिए बदनाम सोतीगंज बाजार अब एक बार फिर गुलजार होने वाला है। अब इस बाजार में जूते, कपड़े और फ्रूट्स बिकेंगे।
यह भी पढ़ें

Delhi Meerut Expressway: पश्चिमी यूपी से दिल्ली के बीच महंगा होगा सफर

कबाड़ माफियाओं ने पुलिस को सौंपे शपथपत्र

मेरठ पुलिस के पुलिस के एक्शन के खौफजदा कबाड़ माफियाओं के हौसले पस्त हो चुके हैं, कालाबाजारी के धंधे को छोड़कर दूसरे कामकाज पर दिमाग लगाना शुरू कर दिया है। सोतीगंज बाजार में अब कपड़े, जूता और फल की दुकानें खुल गई हैं। इतना ही नहीं रातोंरात नए धंधों के पोस्टर भी बाजार में टांग दिए गए हैं। कई वाहन कबाड़ियों ने इस धंधे से किनारा कर लिया है और पुलिस अपने शपथ पत्र भी सौंपे हैं।
यह भी पढ़ें

Delhi-Meerut Expressway: सजधज कर लोकार्पण के लिए तैयार, बाधाएं आईं पर तैयार हुआ एक्सप्रेस-वे

गौरतलब है कि यूपी के मेरठ जिले के सोतीगंज में पहले दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को खरीदने और पुराने वाहनों को ठीक करने का काम होता था। लेकिन बाद में दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को काटने की आड़ में चोरी और लूट के वाहन काटे जाने लगे। उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब और हरियाणा समेत देश के अलग-अलग हिस्सों से लूट और चोरी के वाहन मिनटों में काट दिए जाते।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को सौंपा अपना इस्तीफाRepublic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, घर से निकलने से पहले जरूर जान लेंDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Election Campaign :मायावती दो फरवरी से करेंगी प्रचार का आगाज, आगरा में होगी पहली जनसभा7th Pay Commission: कर्मचारियों में खुशी की लहर, जल्द खाते में आएंगे पैसे, एलाउंस भी मिलेगापुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.