scriptयोगी सरकार के आगे पस्त सोतींगज के कबाड़ी, जूते और कपड़े के व्यापार से गुलजार होगा वाहन चोर बाजार | shoes clothes and fruits sold instead of stolen vehicles in sotigunj | Patrika News

योगी सरकार के आगे पस्त सोतींगज के कबाड़ी, जूते और कपड़े के व्यापार से गुलजार होगा वाहन चोर बाजार

locationमेरठPublished: Dec 23, 2021 11:57:42 am

Submitted by:

Nitish Pandey

मेरठ पुलिस के पुलिस के एक्शन के खौफजदा कबाड़ माफियाओं के हौसले पस्त हो चुके हैं, कालाबाजारी के धंधे को छोड़कर दूसरे कामकाज पर दिमाग लगाना शुरू कर दिया है।

sotiganj_market_new.jpg
मेरठ. चोरी के वाहन और उनके पार्ट्स के लिए पूरे देश में कुख्यात प्रदेश के मेरठ जिले का सोतीगंज बाजार अब एक बार फिर गुलजार होगा है। योगी सरकार के एक्शन के आगे माफियाओं के हौसले पस्त हो गए हैं। पिछले छह महीने से मेरठ पुलिस ने हाजी गल्ला समेत सभी बड़े माफियाओं के गिरफ्तार कर जेल भेजने के साथ ही अवैध पैसों से बनाई गई संपत्ति को भी कुर्क कर दिया है। इतना ही नहीं पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई कर रही है।
छह महीनों में बदली सोतीगंज की तस्वीर

योगी सरकार ने पिछले छह महीनों में सोतीगंज की तस्वीर को बदल दिया है। हाल ही पीएम मोदी ने भी सोतीगंज चोर बाजार का उदाहरण देते हुए कानून व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार की तारीफ की थी। चोरी के लिए बदनाम सोतीगंज बाजार अब एक बार फिर गुलजार होने वाला है। अब इस बाजार में जूते, कपड़े और फ्रूट्स बिकेंगे।
यह भी पढ़ें

Delhi Meerut Expressway: पश्चिमी यूपी से दिल्ली के बीच महंगा होगा सफर

कबाड़ माफियाओं ने पुलिस को सौंपे शपथपत्र

मेरठ पुलिस के पुलिस के एक्शन के खौफजदा कबाड़ माफियाओं के हौसले पस्त हो चुके हैं, कालाबाजारी के धंधे को छोड़कर दूसरे कामकाज पर दिमाग लगाना शुरू कर दिया है। सोतीगंज बाजार में अब कपड़े, जूता और फल की दुकानें खुल गई हैं। इतना ही नहीं रातोंरात नए धंधों के पोस्टर भी बाजार में टांग दिए गए हैं। कई वाहन कबाड़ियों ने इस धंधे से किनारा कर लिया है और पुलिस अपने शपथ पत्र भी सौंपे हैं।
यह भी पढ़ें

Delhi-Meerut Expressway: सजधज कर लोकार्पण के लिए तैयार, बाधाएं आईं पर तैयार हुआ एक्सप्रेस-वे

गौरतलब है कि यूपी के मेरठ जिले के सोतीगंज में पहले दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को खरीदने और पुराने वाहनों को ठीक करने का काम होता था। लेकिन बाद में दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को काटने की आड़ में चोरी और लूट के वाहन काटे जाने लगे। उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब और हरियाणा समेत देश के अलग-अलग हिस्सों से लूट और चोरी के वाहन मिनटों में काट दिए जाते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो