scriptHonor Killing : गुपचुप प्रेम विवाह कर घर में रह रही थी बहन, भाइयों ने पता चलते ही हत्या के बाद जला दिया शव | Sister did love marriage then brothers burnt dead body after murder | Patrika News

Honor Killing : गुपचुप प्रेम विवाह कर घर में रह रही थी बहन, भाइयों ने पता चलते ही हत्या के बाद जला दिया शव

locationमेरठPublished: Oct 03, 2021 03:57:34 pm

Submitted by:

lokesh verma

ऑनर किलिंग के लिए कुख्यात हो चले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में झूठी शान के खातिर एक बार फिर से एक युवती की हत्या का मामला सामने आया है। गांव के ही दलित युवक से चल रहा था प्रेम प्रसंग, गत 22 जुलाई को की थी कोर्ट मैरिज, एसएसपी कार्यालय में कई बार दे चुके थे जानमाल की सुरक्षा को लेकर प्रार्थना पत्र।

honor-killing.jpg
मेरठ. ऑनर किलिंग के लिए कुख्यात हो चुके पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में झूठी शान के खातिर एक बार फिर से एक युवती की हत्या का मामला सामने आया है। बहन के प्रेम विवाह करने से खफा भाइयों ने उसको न केवल मौत के घाट उतारा, बल्कि शव को भी ठिकाने लगाने के उद्देश्य से उसको जला दिया गया। इसके बाद सभी लोग फरार हो गए। किसी तरह से इसकी सूचना पुलिस को लगी तो मौके पर फॉरेंसिक टीम भी भेजी गई। जहां से राख और हड्डियों की जांच के लिए नमूने एकत्र किए गए हैं। मृतका के पति ने ससुरालियों के खिलाफ हत्या की तहरीर दे दी है। बताया जा रहा है कि कोर्ट मैरिज करने के बाद दंपति ने ऑनर किलिंग का खतरा जताते हुए एसएसपी कार्यालय में अपनी सुरक्षा के लिए प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई थी।
दरअसल, थाना भावनपुर क्षेत्र के भूड़पुर गांव निवासी रोमा शर्मा का गांव के ही दलित युवक राहुल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इसकी जानकारी मिलने पर परिजनों ने रोमा का घर से निकलना बंद कर दिया था। राहुल ने बताया कि इसी साल 22 जुलाई को उन्होंने कोर्ट मैरिज कर ली थी। इसके बाद दोनों अपने-अपने घरों पर रह रहे थे। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने एसएसपी कार्यालय में ऑनर किलिंग की आशंका जताते हुए प्रार्थना पत्र देकर सुरक्षा की गुहार लगाई थी।
यह भी पढ़ें- पत्नी से झगड़े के बाद प्रधानाध्यापक ने स्कूल को बनाया आशियाना, टीवी और बेड लगवाकर आराम फरमाने पर निलंबित

हत्या के बाद किया अंतिम संस्कार

बताया जा रहा है कि गत शुक्रवार को युवती के भाइयों को दोनों की शादी के बारे में पता चला। जानकारी मिलने के बाद घर में कोहराम मच गया। भाइयों ने बहन को समझाने का प्रयास किया। बहन के नहीं मानने पर शनिवार को भाइयों ने उसकी हत्या कर दी। दोपहर बाद गांव के ही श्मशान में उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी युवक राहुल को दी। राहुल ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को सूचना दी। इसकी भनक लगते ही रोमा के परिजन गांव से फरार हो गए।
गांव पहुंचे आलाधिकारी

एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी देहात केशव कुमार देर रात गांव पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी दी। फॉरेंसिक टीम ने चिता की राख और हड्डियों के नमूने एकत्र किए। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि राहुल ने लड़की के परिजनों पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो