scriptSupreme Court के 6 जजों को हुआ Swine Flu, मेरठ में अब तक 3 की मौत, करीब 3 दर्जन लोग चपेट में | six supreme court judges and 37 in meerut down with swine flue h1n1 | Patrika News

Supreme Court के 6 जजों को हुआ Swine Flu, मेरठ में अब तक 3 की मौत, करीब 3 दर्जन लोग चपेट में

locationमेरठPublished: Feb 25, 2020 05:07:02 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-इसकी जानकारी सुप्रीम कोर्ट के जज डी वाई चंद्रचूड़ ने दी
-उन्होंने सुनवाई के दौरान कहा कि शीर्ष अदालत के छह जजों को फ्लू (Flu) हो गया है
-वहीं मेरठ जिले में अब तक करीब तीन दर्जन लोगों को स्वाइन फ्लू (Swine Flu) होने की पुष्टी हुई है

swineflu-57-1514176930-281378-khaskhabar.jpg
मेरठ। स्वाइन फ्लू (Swine Flu H1N1 ) का प्रकोप एक बार फिर देश में फैलता जा रहा है। इतना ही नहीं, इसकी चपेट में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court Judge) के 6 जज भी आ गए हैं। इसकी जानकारी सुप्रीम कोर्ट के जज डी वाई चंद्रचूड़ ने दी। उन्होंने सुनवाई के दौरान कहा कि शीर्ष अदालत के छह जजों को फ्लू (Flu) हो गया है। इसके चलते कई मामलों की सुनवाई नहीं हो पा रही है। वहीं मेरठ जिले में अब तक करीब तीन दर्जन लोगों को स्वाइन फ्लू (Swine Flu) होने की पुष्टी हुई है। जिनमें से तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है।
यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली पोस्ट शेयर करने पर आमने-सामने आए दो गुट

दरअसल, मेरठ स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक इस वर्ष में अब तक जिले में 37 लोगों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। वहीं ऐहतियात के तौर पर विभाग द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही सभी अस्पतालों को आइसोलेशन रूम तैयार करने के निर्देश भी दिए गए हैं। उधर, जिले में इलाज के दौरान तीन लोगों की भी मौत हो गई। इन तीनों की रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि लैब द्वारा की गई।
उधर, सीएमओ डॉ. राजकुमार का कहना है कि स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए जनपद में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही विभाग ने अलर्ट जारी किया हुआ है। मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड तैयार किए गए हैं। उन्हें में स्वाइन फ्लू के मरिजों को रखकर इलाज किया जा रहा है।
शामली की महिला की भी हो चुकी मौत

गौरतलब है कि इससे गत एक फरवरी को शामली के कस्बा बनत की रहने वाली एक महिला की भी स्वाइन फ्लू से मौत हो चुकी है। महिला को प्रसव पीड़ा होने पर मेरठ के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां बच्चे को जन्म देने के बाद उसकी तबियत खराब हो गई। इसके बाद उसे दिल्ली के अस्पताल में रेफर किया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। लैब की रिपोर्ट आने पर महिला में स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो