Meerut: रात में लग रही अस्थाई सब्जी मंडी में बेकाबू हो रहे हालात, नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंस का पालन

Highlights
- रात 11 बजे के बाद गायब हो जाते हैंं अधिकारी

- ग्रामीण किसान बोले- इससे गांवों में फैैल सकता है संक्रमण

- सब्जी मंडी के आढ़तियों ने ही मेरठ को बना दिया कोरोना की मंडी

By: lokesh verma

Published: 16 May 2020, 12:20 PM IST

मेरठ. दिल्ली रोड की सब्जी मंडी के आढ़तियों ने ही मेरठ को कोरोना की मंडी बना दिया है। आए दिन कोरोना की नई चेन आढ़तियों से मिल रही है। कोरोना पर काबू पाने के लिए ही दिल्ली रोड की सब्जी मंडी को बंद कर नई अस्थाई सब्जी मंडी जागृति विहार में लगाई गई, लेकिन अब हालात वहां भी बेकाबू हो चुके हैं। हालात यह हैं कि सोशल डिस्टेंस का किसी भी हाल में अस्थाई मंडी में पालन नहीं हो रहा है। रात में भीड़ बढ़ने के साथ ही सोशल डिस्टेंस के नियम भीड़ के पैरों तले रौंद दिए जाते हैं। दुकानों के आगे खरीदारों की भीड़ लग जाती है।

यह भी पढ़ें- सीएम योगी की सख्ती के बाद भी मेरठ में एक दिन में मिले 25 नए केस, संक्रमितों की संख्या 300 के पार

बता दें कि यह हाल तब है कि जब नवीन मंडी के तुलना में यहां पर एक चौथाई आढ़ती ही कारोबार कर रहे हैं। मंडी प्रशासन ने यहां पर 80 आढ़तियों को अपनी दुकान लगाने के लिए आवंटन किया है, जिसमें सब्जी के अलावा तीन चार फल व्यापारी हैं। अस्थायी मंडी में हो रही भीड़ को कम करने के लिए पास भी नहीं जारी किए गए हैं। गत शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में पास के लिए विभिन्न भागों से आए दो दर्जन लोग कलेक्ट्रेट में धक्के खाते देखे गए।

meerut2.jpg

किसान माया प्रकाश बताते हैं कि यहां पर रात में 11 बजे के बाद प्रशासनिक अधिकारी अपने घर चले जाते हैं। किसी तरह की कोई रोक-टोक किसी को नहीं है। किसान ने बताया कि यहां पर कोरोना संक्रमण का खतरा सबसे अधिक है। गांव-देहात का किसान यहां पर सब्जी बेचने के लिए आता है। ऐसे में अगर उसको कोरोना हो गया तो फिर इसका संक्रमण गांवों में फैलते देर नहीं लगेगी। माया प्रकाश ने बताया कि इसको लेकर न तो प्रशासन ही सतर्क है और न पुलिस की कोई व्यवस्था दिखाई देती है।

बता दें कि दिल्ली रोड की बड़ी सब्जी मंडी भी कमिश्नर अनिता सी मेश्राम के हस्ताक्षेप से ही बंद की गई थी। अब तक कोरोना के जितने भी मरीज मिले हैं उनमें से सर्वाधिक सब्जी मंडी के आढ़ती हैं या फिर उनके संपर्क में आए संक्रमित लोग हैं। अस्थाई मंडी में नियमों का पालन कौन करवाए। इसको लेकर न तो डीएम कुछ बोलने के लिए तैयार हैं और न एसएसपी। इस बारे में एडीएम सिटी आलोक तिवारी ने बताया कि अस्थाई सब्जी मंडी में लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए कहा गया है। वहां पर व्यवस्था बनाने के लिए अधिकारी तैनात किए गए हैं। अगर कोई अव्यवस्था है तो उसको दिखवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Rampur: कोरोना संक्रमण के 6 नए केस आने से मचा हड़कंप, जौहर मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned