script

Ram Mandir Bhumi Pujan के दिन राममय हुए Social Media के प्लेटफार्म, जमकर किए जा रहे पोस्ट

locationमेरठPublished: Aug 05, 2020 12:36:01 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights
-पुलिस रख रही सोशल मीडिया पर बराबर नजर -मेरठ में सोशल मीडिया पर नजर रखने को बनाया कंट्रोल रूम

ayodhya-ram-mandir-babri-verdict-social-media-regulations-1.jpg
मेरठ। अयोध्या के लिए ही नहीं देश के लिए भी आज 5 अगस्त काफी महत्वपूर्ण दिन है। मेरठ और देश के कोने कोने में सनातन धर्मी श्रीराम की भक्ति में गोता लगा रहा है। अयोध्या में आज राम मंदिर भूमि पूजन को सोशल मीडिया में भी काफी उल्लास बना हुआ है। आभासी दुनिया यानी सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म जैसे टिवटर, फेसबुक, वाट्सएप भी राममय हो गई है। नई पीढ़ी को कारसेवा में हुए संघर्षों को याद दिलाने के लिए पुराने वीडियो भी जमकर पोस्ट किए जा रहे हैं। साथ ही रामभक्तों को शुभकामनाएं भी दी जा रही हैैं। हालांकि इस दौरान ट्विटर पर बाबरी मस्जिद भी ट्रेंड करता रहा।
यह भी पढ़ें

1990 में राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रामभक्त इरफान, बोले- आज मेरे लिए सबसे बड़ी खुशी का दिन

बता दें कि सोशल मीडिया में पिछले कुछ दिनों से 1990 में हुई कारसेवा से जुड़े वीडियो की भरमार दिख रही है। इन वीडियो में कारसेवकों के जत्था को अयोध्या जाते हुए दिखाया गया है। अयोध्या में पुलिस द्वारा चलाई गई गोली और उसमें मृत कारसेवकों के पार्थिव शरीर का भयावह मंजर के भी वीडियो पोस्ट किए जा रहे हैैं। वर्ष 1992 की कारसेवा से जुड़े वीडियो भी पोस्ट किए गए हैैं। इसमें दिवंगत परमहंस रामचंद्र दास, पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी, दिवंगत अशोक सिंहल, लालकृष्ण आडवाणी, साध्वी ऋतंधरा, साध्वी उमा भारती आदि के भाषणों का अंश है। उत्साहित कारसेवकों के विवादित ढांचा पर चढऩे व उसे गिराने वाले वीडियो भी साझा किए जा रहे हैैं। वाट्सएप पर अधिकतर ग्रुप भगवामय हो गए हैं। प्रभु श्रीराम का चित्र, भगवा झंडा के स्टीकर व फोटो ‘जय श्रीराम’ लिखकर भेजे जा रहे हैं। एक से दूसरे ग्रुप में भेजा जा रहा है।
यह भी पढ़ें

राम मंदिर निर्माण में लगाई जाएगी रावण के ससुराल की मिट्टी, जानिए क्यों

वाट्सएप, फेसबुक व टिवटर के जरिए आज बुधवार को लोगों को घरों में कम से कम पांच दीपक जलाने की अपील की जा रही है। दीपक जलाकर हनुमान चालीसा व सुंदरकांड पाठ करके श्रीराम मंदिर निर्माण निर्विघ्न संपन्न होने की कामना करने का आग्रह भी हो रहा है। मेरठ में सोशल मीडिया पर पुलिस बराबर नजर रख रही है। सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए पुलिस ने कंट्रोल रूम बनाया है। जहां से सोशल मीडिया के सौ से अधिक ग्रुपों पर बराबर नजर रखी जा रही है।
ट्विटर पर दिनभर के ट्रेंड

#पधारो_राम_अयोध्या_धाम

#RamMandir

#JaiShriRam

#AyodhyaBhoomipoojan

#BabriZindaHai

Hindus

#JaiSiyaRam

#BabriMasjidAwaitsJustice

#जयश्रीराम

ट्रेंडिंग वीडियो