script#TastyTasty स्पेशल कढ़ी-चावल इसलिए हैं खास, दीवाने हैं दिल्ली तक | special Kadhi-rice demands Meerut to Delhi | Patrika News

#TastyTasty स्पेशल कढ़ी-चावल इसलिए हैं खास, दीवाने हैं दिल्ली तक

locationमेरठPublished: Aug 22, 2019 01:20:09 pm

Submitted by:

sanjay sharma

25 साल से एमडीए के सामने स्वाद का ठेला लगाने से मिली नई पहचान

meerut
मेरठ। मनोज के यहां बने कढ़ी-चावल हों तो भूख और मुंह का जायका और बढ जाता है। मेरठ में एमडीए के सामने करीब 25 साल से कढ़ी-चावल और राजमा-चावल की दुकान लगा रहे मनोज बताते हैं कि उनके यहां सिर्फ मेरठ के ही नहीं आसपास के अन्य जनपदों व दिल्ली तक के लोग भी आते हैं। उनकी दुकान पर जो एक बार आता है वह बार-बार आता है। यह स्वाद उन्होंने पिछले 25 साल से बराबर बनाया हुआ हैं। महंगाई बढी तो कढ़ी और राजमा बनाने भी महंगा हुआ, लेकिन उन्होंने स्वाद से कोई समझौता नहीं किया।
पांच रुपये से की थी शुरूआत, आज 30 पर

बढ़ती महंगाई के साथ राजमा और कढ़ी चावल के दाम भी बढ गए। मनोज ने पांच रुपये प्लेट से इसकी शुरूआत की थी, जो आज 30 रूपये प्लेट तक पहुंच चुकी है। मनोज के घर में कढ़ी और राजमा बनाने की शुरूआत सुबह चार बजे से होती है। कढी और राजमा में डालने के लिए मसाले की तैयारी वे खुद करते हैं। सभी मसालों को घर पर कूटकर बनाया जाता है। कढ़ी के लिए दही घर पर ही जमाया जाता है। वे बाहर से सिर्फ दूध ही खरीदते हैं। मनोज के कढ़ी चावल और राजमा चावल के स्वाद के दीवाने एमडीए, पुलिस अधिकारी व कर्मचारी ही नहीं पूरा शहर है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो