scriptकोराेना वार्ड में भती मरीजों ने ईद पर चखी खीर, अब रक्षाबंधन पर लेंगे सेवइयों का लुत्फ | Special menu on Rakshabandhan for patients admitted in Corona ward | Patrika News

कोराेना वार्ड में भती मरीजों ने ईद पर चखी खीर, अब रक्षाबंधन पर लेंगे सेवइयों का लुत्फ

locationमेरठPublished: Aug 02, 2020 01:17:16 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– Meerut मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजों के लिए त्योहारों पर स्पेशल मेन्यू
– मरीजों को त्योहारों पर मिलेंगे घर जैसे लजीज व्यंजन

meerut2.jpg
मेरठ. मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में इन दिनों मरीजों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। मरीजों के खाने के लिए तरह-तरह के व्यंजन दिए जा रहे हैं। अब नोडल अधिकारी डाॅ. तुंगवीर सिंह आर्य ने मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजों के लिए त्योहारों पर बिल्कुल वैसा ही खाना देने के इंतजाम किया है, जो कि त्यौहार के मौके पर घरों में बनता है। शनिवार को ईद पर कोरोना मरीजों को खीर परोसी गई संक्रमितों के चेहरों पर मुस्कान आ गई। मरीजों ने मजे से लजीज खीर का स्वाद लिया। अब रक्षाबंधन पर मरीजाें को सेवईयां परोसी जाएंगी।
यह भी पढ़ें- रक्षाबंधन: बहनों को मिला तोहफा, यूपी रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी महिलाएं

नोडल अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते जो मरीज अपने घर पर त्यौहार नहीं मना सकते उनके लिए कोविड-19 वार्ड में ही यह व्यवस्था की गई है। मरीजों को वार्ड में ही घर जैसा माहौल उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है। कोविड अस्पताल के मुख्य अधीक्षक डॉ. सुधीर राठी ने ईद एवं रक्षाबंधन के त्यौहार के मौके पर मरीजों को खीर उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। डॉ. राठी के अनुरोध को प्राचार्य डॉ. एसके गर्ग ने स्वीकार किया।
उन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल चिकित्सालय के किचन प्रभारी डॉ. एस के पालीवाल, डॉ विष्णु दत्त पांडेय एवं डॉ विजय कुमार को सभी त्योहारों पर मरीजों को उम्दा भोजन उपलब्ध कराने को कहा है, जिसके अनुपालन में मरीजों को शनिवार को ईद के मौके पर भोजन में चावल, अरहर की दाल, आलू, बैंगन, टमाटर की सब्जी, चपाती और केले के साथ-साथ खीर भी परोसी गई।
मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने सोमवार को रक्षाबंधन के त्योहार पर भी मरीजों को दोपहर के भोजन के साथ सेवई उपलब्ध कराए जाने की तैयारी कर रहा है। डाॅ. सुधीर राठी ने बताया कि रक्षाबंधन के दिन भी मरीजों को कुछ स्पेशल ही खाने में दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो