scriptशिक्षक विधान परिषद क्षेत्र से श्रीचंद्र शर्मा तो स्नातक क्षेत्र से दिनेश गोयल होंगे भाजपा के दावेदार | Srichandra Sharma and Dinesh Goyal will be BJP contenders | Patrika News

शिक्षक विधान परिषद क्षेत्र से श्रीचंद्र शर्मा तो स्नातक क्षेत्र से दिनेश गोयल होंगे भाजपा के दावेदार

locationमेरठPublished: Sep 18, 2020 11:29:02 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

शिक्षक और स्नातक की 11 सीटों पर जीत के लिए भाजपा ने बनाई रणनीति
हर सीट पर भाजपा ने बनाए अपने वोटर, पदाधिकारी और कार्यकर्ता लगातार कर रहे क्षेत्र में बैठकें

मेरठ ( meeru news) विधान परिषद में शिक्षक और स्नातक क्षेत्र में 11 सीटों के लिए प्रदेश में चुनाव होने हैं। इन सभी 11 सीटों पर जीत के लिए भाजपा शतरंज के मोहरें बिछाने में जुटी हुई है। 100 सदस्यी विधान परिषद में ये 11 सीटें बहुत अहम हैं। इन सीटों को भाजपा किसी भी कीमत पर अपने हाथ से नहीं जाने देना चाहती। इसलिए चुन-चुनकर उम्मीदवार (bjp candidate ) तय कर रही है।
यह भी पढ़ें

संविदा नियुक्तियों के विरोध में बेरोजगारों का प्रदर्शन, देखें वीडियो



अब मेरठ से शिक्षक विधान परिषद क्षेत्र से श्रीचंद्र शर्मा और स्नातक क्षेत्र से दिनेश गोयल के नाम पर भाजपा में सहमति करीब-करीब बन चुकी है। बड़ी तादाद में मतदाता बनाने के साथ ही अब पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारे जाने वाले प्रत्याशियों को तैयारियों में जुटने को हरी झंडी दे दी है। इन प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के बड़े पदाधिकारी लगातार बैठकें करने में जुटे हैं।
विधान परिषद में अपनी ताकत बढाना चाहती है पार्टी
विधान परिषद में ताकत बढ़ानें के लिए भाजपा नेतृत्व इस चुनाव को काफी महत्व दे रहा है। पूरी रणनीति के साथ बड़ी तादाद में शिक्षक और स्नातक मतदाता तैयार किए गए हैं। करीब डेढ़ से दो लाख तक मतदाता भाजपा ने इन सीटों पर बनवाए हैं। इतना ही नहीं भाजपा पहली बार शिक्षक एमएलसी के चुनाव में उतर रही है। पहली बार वित्तविहीन शिक्षकों को मतदान का अधिकार मिला है। इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश भाजपा की है।
वित्तविहीन शिक्षकों को मताधिकार का अधिकार मिलने से शिक्षक एमएलसी पर शिक्षक गुटों के वर्चस्व को कड़ी चुनौती मिल सकती है। माना जा रहा है कि इस चुनाव की अधिसूचना नवंबर में जारी हो सकती है। उत्तर प्रदेश विधानसभा में शिक्षक और स्नातक क्षेत्र के 11 सदस्यों का कार्यकाल 6 मई को समाप्त हुआ है। प्रत्याशियों के बाबत प्रदेश भाजपा के एक बड़े पदाधिकारी ने कहा कि प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए गए हैं। प्रत्याशियों को चुनाव तैयारियों में जुटने के लिए बोल भी दिया गया है। पार्टी का मानना है कि एक-एक क्षेत्र में कई जिले हैं, जिसकी वजह से प्रत्याशियों को तैयारी के लिए अधिक समय मिलना ही चाहिए।
ये हो सकते हैं भाजपा प्रत्याशी
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा मेरठ शिक्षक विधान परिषद क्षेत्र से श्रीचंद्र शर्मा, बरेली-मुरादाबाद शिक्षक क्षेत्र से हरि सिंह ढिल्लो, आगरा शिक्षक क्षेत्र से दिनेश वशिष्ठ और लखनऊ शिक्षक क्षेत्र से उमेश द्विवेदी को अपना प्रत्याशी बना सकती है। ये नेता अपने क्षेत्र में चुनावी तैयारियों में जुटे हुए हैं। मेरठ स्नातक क्षेत्र से दिनेश गोयल, आगरा स्नातक क्षेत्र से मानवेन्द्र प्रताप सिंह को भाजपा अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है।
इनका कार्यकाल हो रहा समाप्त
शिक्षक दल के ओमप्रकाश शर्मा, जगवीर किशोर जैन, उमेश द्विवेदी, ध्रुव कुमार त्रिपाठी, हेम सिंह पुंडीर, निर्दल समूह के चेतनारायण सिंह, कांति सिंह, सपा के डॉ. असीम यादव, संजय कुमार मिश्र, भाजपा के केदारनाथ सिंह और डॉ. यज्ञदत शर्मा का कार्यकाल समाप्त हुआ है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो