scriptAlert: लोक सभा चुनाव के परिणाम के दिन आएगी आंधी आैर होगी झमाझम बारिश | storm and rain on results day of Lok Sabha election 2019 | Patrika News

Alert: लोक सभा चुनाव के परिणाम के दिन आएगी आंधी आैर होगी झमाझम बारिश

locationमेरठPublished: May 20, 2019 04:09:12 pm

Submitted by:

sanjay sharma

विशेषज्ञों ने 22 व 23 मर्इ को मौसम में बदलाव को लेकर किया अलर्ट
वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर में नया पश्चिमी विक्षोभ बनने से बदलेगा मौसम

साेमवार को मेरठ का दिन का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

मेरठ। लोक सभा चुनाव 2019 के परिणाम को लेकर सियासी माहौल गर्माया हुआ है। उम्मीदवार अपने-अपने गणित से हिसाब-किताब लगाने में जुटे हैं। एेसे में मौसम वैज्ञानिकों ने अलर्ट जारी किया है। उनके मुताबिक वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर में 22 व 23 मर्इ को आंधी आैर बारिश की संभावना है। इस दौरान दिन आैर रात के तापमान में गिरावट आएगी। पहाड़ी क्षेत्रों में सक्रिय हो रहे नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में यह बदलाव होगा।
यह भी पढ़ेंः सट्टेबाजों ने महागठबंधन पर खेला बड़ा दांव, पिछले दो दिन में बढ़ गया इतना भाव

22 व 23 मर्इ को आंधी आैर बारिश

मेरठ स्थित भारतीय कृषि प्रणाली अनुसंधान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक डा. एन सुभाष का कहना है कि पहाड़ी क्षेत्रों में नया पश्चिमी विक्षोभ बनने से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। 22 व 23 मर्इ को बारिश की संभावना है आैर आंधी भी चल सकती है। उन्होंने बताया कि इससे पहले मौसम में गर्माहट आएगी आैर 20 व 21 मर्इ को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच सकता है। मेरठ स्थित मौसम कार्यालय के अनुसार 19 मर्इ को मेरठ में दिन का अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री आैर न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।
यह भी पढ़ेंः मायावती के इस खास सिपाही ने लोक सभा चुनाव में जीत को लेकर किया ये बड़ा दावा

वेस्ट यूपी के तापमान में हुर्इ बढ़ोतरी

रविवार को मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कर्इ जनपदों में मौसम में गर्माहट रही। यही हाल सोमवार को भी रहा। लोग गर्मी से परेशान दिखे। मेरठ में दिन का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। एक दिन पहले की तुलना में करीब छह डिग्री का अंतर रहा। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 21 मर्इ के बाद अगले दो दिन के लिए मौसम में बदलाव आएगा आैर लोग राहत महसूस करेंगे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो