scriptसमलैंगिक शादी की जिद पर अड़ी मेरठ की युवतियां, पुलिस और परिजन परेशान | Stubborn women on the insistence of gay marriage in meerut | Patrika News

समलैंगिक शादी की जिद पर अड़ी मेरठ की युवतियां, पुलिस और परिजन परेशान

locationमेरठPublished: Oct 25, 2020 02:57:06 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

आपस में शादी कर घर बसाना चाहती हैं दोनों युवतियां
कोर्ट मैरिज से पहले राजस्थान से किया बरामद
थाना लिसाडी गेट क्षेत्र का मामला

thana_meerut.jpg

meerut

पत्रिका न्यूज नेटवर्क, मेरठ। शादी की ज़िद पर अड़ी दो युवतियां इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। दोनों आपस में शादी कर घर बसाना चाहती हैं। पिछले एक सप्ताह पूर्व दोनों युवतियां घर से फरार हो गई थी। युवतियों की तलाश में जुटे परिजनों ने दोनों को राजस्थान से बरामद किया और मेरठ ले आए। दोनों को थाने लाया गया तो दोनों ने एक दूसरे के साथ रहने और शादी की जिद करने पर अड़ गई। फिलहाल दोनों को समझा-बुझाकर घर भेज दिया गया है।
यह भी पढ़ें

यूपी के इस गांव में 1857 से नहीं मनाया जाता दशहरा पर्व, जाानिए वजह

मामला थाना लिसाडी गेट क्षेत्र का है। यहां एक ही संप्रदाय की दाे युवतियां आपस में शादी करने की जिद पर अड़ी हैं। परिजनों ने इसका विरोध किया तो दोनों घर से भाग गई और कोर्ट मैरेज करने की काेशिश की लेकिन इससे पहले ही परिजनाें काे राजस्थान काे से अपने साथ वापस मेरठ ले आए। मिली जानकारी के अनुसार एक युवती अपनी रिश्तेदारी में आई थी जहां उसकी मुलाकाता दूसरी युवती से हुई। फिर फेसबुक पर दोस्ती हुई और धीरे-धीरे दोनों में प्यार परवान चढ़ने लगा। दोनों ने एक-दूसरे के साथ शादी करने का फैसला कर लिया।
यह भी पढ़ें

थाने में कनपटी पर तमंचा तानकर रेप पीड़िता का पिता बाेला मुझे जेल भेजो वर्ना आत्महत्या कर लूंगा

दोनों के परिजनों को यह स्वीकार नहीं हुआ। समलैंगिक विवाह का यह प्रकरण सामने आने पर थाना पुलिस को भी पसीना आ गया। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में मोहल्ले की युवती अक्सर लड़कों के स्टाइल में रहती हैं। पड़ोसी के यहां रिश्तेदारी में आने वाली लड़की से उसकी कुछ दिन पहले मुलाकात हुई। बाद में दोनों फेसबुक पर दोस्त बन गए। कुछ ही दिनों में यह दोस्ती प्यार में बदल गई। प्यार इतना परवान चढ़ा कि दोनों ने विवाह करने का फैसला कर लिया।
यह भी पढ़ें

राहगीरों को लूटकर दशहरे का जश्न मनाने की तैयारी में थे बदमाश, पुलिस ने पहुंचा दिए अस्पताल

दोनों ने अपने बालिग होने के साक्ष्य भी पेश किए। साक्ष्य के मुताबिक दोनों युवतियों की उम्र 19 और 21 साल है। उधर, दोनों युवतियां साथ में रहने की जिद पर अड़ी हुई हैं। उनका कहना है कि उन्होंने अब साथ में ही जिंदगी बिताने का फैसला किया है। दोनों की जिद के आगे परिजन भी बेबस हो गए हैं। फिलहाल दाेनाें काे समझा-बुझाकर शांत करके उनके घर भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो