script11 महीने बाद बच्चे पहुंचे स्कूल तो भव्य तरीके से हुआ स्वागत, टीचरों ने बरसाए फूल | students welcomed with rain of flowers | Patrika News

11 महीने बाद बच्चे पहुंचे स्कूल तो भव्य तरीके से हुआ स्वागत, टीचरों ने बरसाए फूल

locationमेरठPublished: Mar 02, 2021 10:29:35 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
— क्लास में लगाए गए गुब्बारे और झंडियां
— शिक्षकों ने फूल बरसाकर किया वेलकम

screenshot_from_2021-03-02_10-20-27.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। राज्य सरकार के निर्देश पर मेरठ और आसपास के क्षेत्रों के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में सोमवार से एक से पांचवीं क्लास तक की कक्षा में पढ़ाई शुरू हो गई है।वहीं लंबे समय बाद स्कूल खुलने पर पहुंचे छात्र-छात्राओं का शिक्षक-शिक्षिकाओं और महिला रसोईया द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। इस दौरान विद्यालय के कई शिक्षक प्रवेश द्वार के पास वेलकम कार्ड लेकर भी खड़े रहे। छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्रधानाध्यापक के नेतृत्व में हुई इस अनूठी पहल की काफी सराहना भी हो रही है।
यह भी देखें: डिवाइडर पर चढ़ी डीसीएम पलटी चालक व परिचालक घायल

प्रधानाध्यापिका शबाना ने बताया कि देश ही नहीं, पूरा विश्व इस बात को जान रहा है कि कोरोना जैसी महामारी के बाद विद्यालयों में अध्ययन और अध्यापन का कार्य रुका हुआ था। सरकार की पहल पर स्कूलों का संचालन शुरू हुआ है। काफी लंबे समय तक छात्र-छात्राएं विद्यालय से बाहर रहे। काफी लंबे समय बाद स्कूल फिर से खुला है। स्कूल और कक्षाओं कोरोना प्रोटोकॉल का भी अनुपालन कराया जा रहा है। कक्षाओं में प्रवेश से पहले सभी बच्चों का तापमान चेक किया गया। उनके हाथ सैनिटाइज करवाए गए उसके बाद ही कक्षा में प्रवेश करने दिया गया।
//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो