script

COVID-19 virus जनपहल में भाग लीजिए और 10 हजार का पुरस्कार जीतिए

locationमेरठPublished: Jul 01, 2020 12:49:05 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

जानिए क्या है स्वास्थ्य विभाग की यह नई पहल covid-19 के बारे में अगर आपको जानकारी है ताे आप भी जीत सकते हैं इनाम

मेरठ ( meerut news) कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के प्रति जनजागरूकता के उद्देश्य से चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने एक पहल शुरू की है। इस याेजना काे कोविड-19 जनपहल नाम दिया गया है। एक मिनट की वीडियो चैलेंज और सुझाव-मॉडल प्रतियोगिता शुरू की गयी है। प्रतियोगिता के तहत आठ जुलाई तक प्रविष्टियाँ मांगी गई हैं और 15 जुलाई को विजेताओं के नाम घोषित किए जायेंगे।
यह भी पढ़ें

weather माैसम बदलते ही बिजनौर में मकान गिरा, मलबे में दबकर महिला समेत चार बच्चे घायल

सर्वोच्च प्रविष्टियां भेजने वालों को दस हजार रूपये का नकद इनाम भी दिया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने अधिक से अधिक लोगों से इस प्रतियोगिता में शामिल होने की अपील की है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर विश्वास चौधरी ने दी।
ऐसा बनाना होगा कोविड-19 का वीडियो
प्रतियोगिता के तहत कोविड-19 (COVID-19 virus) के विषय पर एक मिनट का वीडियो हिंदी में बनाकर भेजना है। यह वीडियो कोविड-19 की रोकथाम, घर व बाहर अपनाए जाने वाले सुरक्षा व्यवहार, मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य को ठीक रखने के उपाय, स्टिग्मा एवं भेदभाव को दूर करने, बीमारी से ठीक होने की कहानी आदि पर आधारित हो। प्रविष्टियाँ अपने नाम, पूरा पता और मोबाइल नंबर के साथ भेजनी हैं। इसके तहत सर्वोच्च 100 प्रविष्टियों को 10 हजार का नकद इनाम दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

weather माैसम बदलते ही बिजनौर में मकान गिरा, मलबे में दबकर महिला समेत चार बच्चे घायल

सर्वोच्च प्रविष्टियों का चयन विषयवस्तु, प्रस्तुति, मनोरंजन, वीडियो की तकनीकी गुणवत्ता के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा जनहित में प्रयोग किये जाने के लिए अपनी एवं वीडियो में शामिल अन्य लोगों की सहमति प्रदान करनी जरूरी होगी।
सुझाव और मॉडल प्रतियोगिता
इस प्रतियोगिता के तहत कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने संबंधी सुझाव व मॉडल को शामिल किया गया है। यह सुझाव या मॉडल हिंदी अथवा अंग्रेजी भाषा में हो सकते हैं। इसमें ध्यान यह रखना है कि यह सुझाव 150 शब्दों से अधिक न हो और पूरी तरह से मौलिक होने चाहिए। प्रतियोगिता के 10 सबसे मौलिक और अनूठे सुझाव या मॉडल को 10,000 रूपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।
यहां पर भेजनी होगी प्रविष्टि
इस नई पहल के तहत दोनों प्रतियोगिताओं में भागीदारी को पूरी तरह मुफ्त रखने के साथ ही सभी के लिए खुला रखा गया है। प्रविष्टियाँ ई-मेल द्वारा 1min4kovid@gmail.com अथवा व्हाट्सएप नंबर– 8005192995 पर भेजनी है। प्रविष्टियाँ अधिकतम आठ जुलाई तक भेजी जा सकतीं हैं। 15 जुलाई 2020 को विजेताओं के नाम की घोषणा की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो