scriptकब्र से गायब हो रहे बच्चों के शव, इस काम के लिए किया जा रहा है इस्तेमाल, देखें वीडियो | Tantrik disappearing children bodies from cemetery | Patrika News

कब्र से गायब हो रहे बच्चों के शव, इस काम के लिए किया जा रहा है इस्तेमाल, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Sep 09, 2019 03:53:12 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

शिवसेना ने किया कमिश्नरी पर प्रदर्शन
चारों ओर चाहरदीवारी करने की मांग
पुलिस नहीं कर रही कोई कार्रवाई

 

meerut
मेरठ। मेरठ में बच्चा कब्रिस्तान से कब्र से गायब हो रहे बच्चों का मामला फिर से सुर्खियों में आ गया है। मेरठ के माधवपुरम में हिन्दुओं की बच्चा कब्रिस्तान है। जहां से लगातार बच्चों के शवों की चोरी हो रही है। इसके बारे में कई बार क्षेत्र के लोगों ने पुलिस को शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके विरोध में सोमवार को शिव सैनिकों ने मेरठ कमिश्नरी पर प्रदर्शन किया।
यह भी पढ़ेंः गार्ड की होशियारी से टोल प्लाजा पर लाखों रुपये लुटने से बचे, जानिए यह कैसे हुआ

शिवसेना के प्रदेश महासचिव धर्मेंद्र तोमर के आह्वान पर शिव सैनिकों ने कमिश्नरी पर जोरदार प्रदर्शन किया। शिव सैनिकों का आरोप था कि श्मशान घाट से बच्चों के शवों को चोरी किया जा रहा है। बच्चों के शव को चोरी करने का काम मेरठ लिसाड़ी गेट क्षेत्र के रहने वाले तांत्रिक करते हैं। वे बच्चों के शवों को तंत्र क्रिया के लिए उपयोग में लाते हैं। शिवसेना जिलाध्यक्ष अवनीश आर्य ने बताया कि थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र के माधवपुरम के खसरा संख्या 2248 ढाई हजार मीटर जमीन बच्चा श्मशान घाट के लिए निगम द्वारा आरक्षित की गई है, लेकिन इसके चारों ओर कोई चारदीवारी नहीं है। इसके अतिरिक्त दुखी परिवार जब अपने मृत बच्चे को इस श्मशान में दफना देता है, लेकिन जब वह दूसरे दिन अन्य क्रियाकर्म के लिए श्मशान घाट पहुंचते हैं तो कब्र से बच्चे का शव गायब मिलता है।
यह भी पढ़ेंः सीएम योगी के आदेश पर अफसरों ने की कड़ी कार्रवाई तो तेल माफियाओं को आ गया पसीना, देखें वीडियो

क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि कब्र से बच्चों का शव तंत्र क्रिया करने वाले निकालकर ले जाते हैं। जिससे पीड़ित परिवारों के साथ आमजन में भी रोष है। उन्होंने कहा कि इससे कभी भी कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो सकती है। उन्होंने जिला प्रशासन और पुलिस से अनुरोध किया कि बच्चा श्मशान घाट की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त व्यवस्था की जाए। बता दें कि इससे पहले भी कई बार बच्चा कब्रिस्तान से बच्चों के शव गायब होने की घटनाएं हो चुकी हैं। उसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो