scriptUp Board Exam 2019: फोटो पर ताजा गोंद लगे होने की वजह से पकड़े गए दो मुन्ना भार्इ, इनके खिलाफ हुर्इ ये कार्रवार्इ | teachers caught 2 munna bhai in up board exam 2019 | Patrika News

Up Board Exam 2019: फोटो पर ताजा गोंद लगे होने की वजह से पकड़े गए दो मुन्ना भार्इ, इनके खिलाफ हुर्इ ये कार्रवार्इ

locationमेरठPublished: Feb 13, 2019 01:59:09 pm

Submitted by:

sanjay sharma

यूपी बोर्ड परीक्षा 2019 में नकलविहीन परीक्षााएं कराने के दावे पर सेंधमारी
 

meerut

Up Board Exam 2019: फोटो पर गोंद लगे होने की वजह से पकड़े गए दो मुन्ना भार्इ, इनके खिलाफ हुर्इ ये कार्रवार्इ

मेरठ। यूपी बोर्ड की परीक्षा को नकल विहीन के लाख दावे किए जा रहे हों, लेकिन नकलचियों ने इस परीक्षा में भी तोड़ तलाश लिया है। परीक्षा में नकल रोकने के तमाम उपाय भाजपा सरकार के साथ ही बोर्ड विभाग ने भी किए हैं। फिर भी नकल रूकने का नाम नहीं ले रही है। अब यूपी बोर्ड की परीक्षा में भी सॉल्वर गैंग ने सेंधमारी कर दी। मेरठ में दसवीं की हिंदी की परीक्षा में दो मुन्ना भार्इ पकड़े गए।
यह भी पढ़ेंः अखिलेश को रोके जाने पर जब सपाइयों ने योगी का पुतला फूंका आैर लगाए ऐसे नारे तो चुपके से खिसक लिए भाजपाई, देखें वीडियो

ये असल परीक्षार्थियों के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। इन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस इनसे पूछताछ कर गिरोह के बारे में और जानकारियां जुटा रही है। किठौर क्षेत्र के फतेहपुर नारायण के सम्राट चंद्रगुप्त सुभारती इंटर कॉलेज में दो युवक दूसरों के स्थान पर परीक्षा देते पकड़े गए। कक्ष निरीक्षक जब कापियों पर हस्ताक्षर कर रहे थे। तभी उनकी नजर एक छात्र के परिचय पत्र पर पड़ी जिस पर गोंद लगने के कारण वह गीली हो रही थी। कक्ष निरीक्षक ने जब परिचय पत्र लेकर चेक किया तो छात्र के फोटो के नीचे ही एक और फोटो लगा हुआ था। ऊपर उस छात्र का फोटो था जो कि परीक्षा दे रहा था परिचय पत्र में नीचे दूसरे छात्र का फोटो था। इस पर कक्ष निरीक्षक ने जानकारी केंद्र व्यवस्थापक को दी।
यह भी पढ़ेंः भाजपा के राज में मायावती के इस खास पूर्व मंत्री पर प्रशासनिक अफसरों ने दिखार्इ एेसी रहमदिली, देखें वीडियो

कड़ी पूछताछ करने पर युवक ने स्वीकार किया कि वह दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने आया है। वहीं उसने बताया कि उसके साथ एक और युवक परीक्षा देने आया है। उसे भी पकड़ लिया गया। इन्हें कालेज के बाकी स्टाफ ने पकड़ा लिया। जानकारी के अनुसार सम्राट चंदगुप्त सुभारती इंटर कॉलेज में सुबह की पाली में दसवीं की हिंदी की परीक्षा चल रही थी। सुबह लगभग आठ बजे कक्ष निरीक्षक ने चेकिंग के दौरान वसीम पुत्र सीफते हसन निवासी बहरोड़ा को दूसरे परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा देते पकड़ा। वहीं, जैद निवासी नित्यानंदपुर को भी पकड़ा गया। इन्हें कॉलेज प्रबंधक ने किठौर पुलिस के हवाले कर कर दिया। मामले में कार्रवाई की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो