scriptपिटबुल कुत्ते के काटने से घायल किशोर की हालत गंभीर, होगी जबडे़ की सर्जरी | Teenager injured by pitbull dog bite in Meerut | Patrika News

पिटबुल कुत्ते के काटने से घायल किशोर की हालत गंभीर, होगी जबडे़ की सर्जरी

locationमेरठPublished: Aug 08, 2022 12:51:48 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

pitbull dog bite in Meerut मेरठ में पिटबुल कुत्ते के काटने से घायल किशोर सालिम की हालत गंभीर बनी हुई है। किशोर को चिकित्सकों की गहन देखरेख में रखा गया है। पिटबुल के काटने से गंभीर किशोर के जबडे़ की सर्जरी करने की तैयारी चिकित्सक कर रहे हैं। किशोर का काफी खून बह जाने और कुछ नहीं खा सकने के कारण हालत और अधिक गंभीर हो गई है। वहीं हमलावर पिटबुल कुत्ते का मालिक घर पर ताला लगाकर फरार है।

पिटबुल कुत्ते के काटने से घायल किशोर गंभीर, आज होगी जबडे़ की सर्जरी

पिटबुल कुत्ते के काटने से घायल किशोर गंभीर, आज होगी जबडे़ की सर्जरी

pitbull dog bite in Meerut मेरठ के मवाना कस्बे में पिटबुल कुत्ते के काटने से घायल हुए किशोर सालिम की हालत गंभीर होती जा रही है। किशोर सालिम का इलाज कर रहे चिकित्सक ने बताया कि आज सोमवार को किशोर के जबड़े की सर्जरी की जाएगी। अभी तक पुलिस ने पिटबुल कुत्ता मालिक के खिलाफ किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की है। जबकि घटना को कई घंटे बीत चुके हैं। मामला मवाना कस्बे में पुलिस चौकी के पास का है। जहां पर चितरंजन राणा नामक व्यक्ति की कई दुकाने हैं। उसने दुकानों पर किराए पर दिया हुआ है। चितंजन ने पिटबुल कुत्ता भी पाला हुआ है।
गत शनिवार शाम फरीद कालोनी निवासी किशोर सालिम पुत्र दिलशाद पर पिटबुल कुत्ते ने हमला कर दिया। पिटबुल कुत्ते ने किशोर के मुंह, गले व हाथ पर काटकर उसको लहूलुहान कर दिया था। परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था। परिजनों के मुताबिक पिटबुल कुत्ते के हमले से घायल हुए किशोर सालिम को उल्टियां हो रही हैं। उसके चेहरे व गले में काफी घाव हैं। जिस कारण से वो बात नहीं कर पा रहा है और न ही कुछ खा पा रहा है। सालिम के शरीर से काफी खून बह गया है। इस कारण आज उसको खून भी चढ़ाया गया है। परिजनों के अनुसार सालिम ने कुत्ते के साथ छेड़छाड़ नहीं की थी। पिटबुल कुत्ते के मालिक ने पांच हजार रुपये अस्पताल में जमा कराए हैं। उसने आश्वासन दिया है कि इलाज में जो पैसा खर्च होगा वह देगा। सालिम के दो भाई और दो बहन हैं। बड़ा भाई अनस दिव्यांग है।
यह भी पढे़ : Pitbull dog : लखनऊ के बाद मेरठ में पिटबुल कुत्ते ने किशोर को काटकर किया घायल, हालात बिगड़ने पर दिल्ली रेफर

परिजनों ने बताया कि घटना के बाद से कुत्ते का मालिक उनके संपर्क में हैं। लेकिन वह घर से ताला लगाकर फरार है। लेकिन प्रशासनिक स्तर पर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सहित किसी अधिकारी ने उनका हालचाल नहीं पूछा। दुनिया के कई देशों में प्रतिबंधित पिटबुल प्रजाति के कुत्ते के काटने से घायल किशोर के मामले में आज तीसरे दिन भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। डीएम दीपक मीणा ने एसडीएम अखिलेश यादव को प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। लेकिन इस पर अभी तक कोई अमल नहीं हुआ है। पिटबुल के काटने से लोग इतनी दहशत बनी है कि घर के सामने से निकलना ही बंद कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो