scriptपुलिस भर्ती का झांसा देकर पहले किया दुष्कर्म, पुलिस से बचने को मंदिर में रचाई शादी फिर बयान होते ही मुकरा | Teenager raped by promising to enroll in police | Patrika News

पुलिस भर्ती का झांसा देकर पहले किया दुष्कर्म, पुलिस से बचने को मंदिर में रचाई शादी फिर बयान होते ही मुकरा

locationमेरठPublished: Nov 08, 2020 12:31:57 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– 164 के बयान में युवती ने दुष्कर्म से इनकार तो वादे से मुकरा आरोपी
– एसएसपी से मिलकर युवती ने बताई आपबीती
– भावनपुर थाना पुलिस को एसएसपी ने दिए कार्रवाई के आदेश

meerut.jpg
मेरठ. किशोरी को पुलिस में भर्ती कराने का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। इतना ही किशोरी जब गर्भवती हो गई तो बदनामी का डर दिखाकर आरोपी ने उसका गर्भपात करा दिया। किशोरी ने आरोपी के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है। मुकदमा दर्ज होते ही आरोपी किशोरी के पैर में पड़ गया और मुकदमा वापस लेने की गुहार लगाने लगा। इसके बाद पीड़िता की शर्त पर आरोपी ने मंदिर में उससे शादी कर ली। शादी होने पर पीड़िता ने धारा 164 के बयान में दुष्कर्म न होने की बात कही। शादी होने और बयान होने के बाद आरोपी फिर अपने वादे से मुकर गया। अब आरोपी ने पीड़िता को घर से निकाल दिया है। पीड़िता इस मामले में एसएसपी से मिली और आपबीती बताई। इस पर एसएसपी ने थाना पुलिस को मामले में कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।
यह भी पढ़ें- विधायक पिता से बगावत कर लव मैरिज करने वाली साक्षी मिश्रा मुसीबत में, पति अजितेश पहुंचा सलाखों के पीछे

दरअसल, घटना थाना भावनपुर क्षेत्र की है। जहां की रहने वाली एक किशोरी पुलिस में भर्ती होने की तैयारी कर रही थी। इस दौरान जयभीम नगर निवासी एक युवक ने किशोरी को पुलिस में भर्ती करवाने का आश्वासन दिया। किशोरी ने युवक को अपने परिजनों से भी मिलवाया। परिजनों को भी आरोपी ने अपने विश्वास में ले लिया। इसके बाद आरोपी ने किशोरी को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और नौकरी दिलवाने के नाम पर दुष्कर्म करता रहा। इसी दौरान किशोरी गर्भवती हो गई और उसने शदी की बात रखी तो आरोपी ने लोकलाज का हवाला देकर गर्भपात करा दिया। इसके बाद भी आरोपी किशोरी को शादी का झांसा देता रहा तो उसके परिजनों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। रिपोर्ट दर्ज होते ही आरोपी किशोरी के घर अपनी मां को लेकर आया और शादी की बात कही।
आरोपी ने शर्त रखी कि किशोरी पहले 164 के तहत बयान में दुष्कर्म की बात नहीं कहे। किशोरी ने शर्त मानी तो आरोपी ने मंदिर में शादी कर ली। इधर, 164 के तहत बयान में किशोरी ने अपने साथ दुष्कर्म नहीं होेने का बयान दे दिया। बयान देते ही आरोपी ने फिर से अपना रूप दिखाया और किशोरी को अपनी पत्नी मानने से इनकार कर दिया। पीड़िता एसएसपी कार्यालय पहुंची और आपबीती बताई। एसएसपी अजय साहनी ने थाना पुलिस को कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो