scriptWeather Update Today : वेस्ट यूपी और एनसीआर में बारिश से आठ डिग्री गिरा तापमान, बिजली कटौती से हाहाकार | Temperature dropped in West UP and NCR due to rain since night | Patrika News

Weather Update Today : वेस्ट यूपी और एनसीआर में बारिश से आठ डिग्री गिरा तापमान, बिजली कटौती से हाहाकार

locationमेरठPublished: Jun 17, 2022 08:36:25 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Meerut and NCR Weather Update Today एनसीआर और पश्चिमी उप्र के जिलों में रात से हो रही बारिश से तापमान में कर्मी आई है। वहीं बारिश और तेज हवा के चलते कई जिलों में बिजली की कटौती के चलते रात अंधेरे में काटनी पड़ी। मेरठ में देर रात तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बारिश के बाद बिजली विभाग ने आपूर्ति बंद कर दी। जिसके चलते सुबह तक भी आपूर्ति नहीं शुरू हो सकी। लोग बिजली विभाग और अधिकारियों को फोन कर थे लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। वहीं बारिश से शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है।

Weather Update Today : वेस्ट यूपी और एनसीआर में रात से हो रही बारिश से तापमान गिरा, बिजली कटौती से हाहाकार

Weather Update Today : वेस्ट यूपी और एनसीआर में रात से हो रही बारिश से तापमान गिरा, बिजली कटौती से हाहाकार

Meerut and NCR weather update Today एक हल्के पश्चिमी विक्षोभ के कारण मेरठ और आसपास के जिलों के साथ ही एनसीआर में भी बारिश हुई। इससे लोगों केा गर्मी और बढ़ते तापमान से निजात मिली है। आज बारिश के चलते सुबह से मौसम में काफी बदलाव है। हवा और आसमान में छाई काली घटाओं ने मौसम को रूमानी बना दिया है। बारिश से जहां तापमान में कमी आई है। वहीं वायु गुणवत्ता में भी सुधार हुआ है।
बारिश के चलते मेरठ और आसपास के जिलों के अधिकतम तापमान में आठ डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं न्यूनतम तापमान भी पांच डिग्री तक गिरा है। मेरठ का तापमान सुबह 6़ बजे 35:8 डिग्री रिकार्ड किया गया। वायु सूचकांक मेरठ का 114 तक पहुंच गया है। जो कि एक दिन पहले 300 के पार हो चुका था। मौसम में आए इस बदलाव से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। बता दें कि जून के शुरूआती दिनों से ही तापमान में वृद्धि हो रही थी और गर्मी से लोग परेशान थे। अब बारिश ने लोगों को गर्मी से निजात दिलाई है।
यह भी पढ़े : अग्निपथ विरोध की आंच मेरठ पहुंची,प्रदर्शनकारी युवाओं ने किया 20 को दिल्ली कूच करने का ऐलान

वहीं बारिश से शहर के अधिकांश हिस्सों में जलभराव हो गया है। जलभराव के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आज दिन में भी हल्की बारिश होने का अनुमान है। हालांकि इसको प्री मानसून बारिश नहीं कहा जा सकता है। यह बारिश एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले 20 जून के बाद मानसून की दस्तक पश्चिमी उप्र और एनसीआर में होगी। जिसके बाद झमाझम बारिश की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो