VIDEO: सांसद और विधायक भी नहीं रुकवा पाए टोल पर अवैध वसूली, सड़कों पर उतरे टेंपो चालक

Highlights

  • कैंट बोर्ड की टोल वसूली को लेकर किया हंगामा
  • प्रति चक्कर 30 रुपये लेने से टेंपो चालकों में उबाल
  • रुपये नहीं देने पर चालकों से मारपीट का आरोप

By: sanjay sharma

Published: 05 Feb 2020, 04:19 PM IST

मेरठ। मेरठ कैंट बोर्ड के टोल पर अवैध शुल्क वसूली का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है। इस बार टेंपो चालक शुल्क वसूली के विरोध में सड़कों पर उतरे हैं। इसके विरोध में टेंपो चालकों ने रुड़की रोड पर जाम लगा दिया। टोल ठेकेदार टेंपो चालकों से प्रति चक्कर 30 रुपये वसूल कर रहा है। इसको लेकर पिछले कई दिनों से टेंपो चालक हंगामा कर रहे हैं। उनका आरोप है कि वे प्रति चक्कर 30 रुपये शुल्क कैसे दे सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः प्रियम गर्ग की कप्तानी पर खुश हुए पिता, कहा- विश्व कप के साथ लौटेगी भारतीय टीम

बता दें कि इससे पहले कैंट बोर्ड के अवैध टोल वसूली का मुद्दा व्यापारी भी उठा चुके हैं। इसमें भाजपा विधायक और सांसद भी बीच में आए, लेकिन दोनों के बीच में आने के बाद भी समस्या का कोई हल नहीं निकला। आज भी टोल पर टेंपो चालकों से जब टोल ठेकेदार के लोग वसूली करने लगे तो टेंपो चालकों ने हंगामा कर दिया। टोल ठेकेदार टेंपो चालकों से हर चक्कर पर 30 रूपये वसूल रहा है। रुपये नहीं देने पर टेंपो चालकों से मारपीट की जाती है।

यह भी पढ़ेंः ICC U19 World Cup: भारत की पाकिस्तान पर जीत के बाद सहवाग ने कही बड़ी बात, ताजा हो गया पुराना इतिहास

मामला गरमाया तो चालकों ने कैंट में अवैध टोल का मुद्दा उठाते हुए जाम लगा दिया। टेंपो चालकों ने आरोप लगाया कि टोल ठेकेदार टेंपो चालकों से अवैध वसूली कर रहा है। उनका कहना था कि पहले भी व्यापारियों के विरोध करने पर टोल खत्म हो चुका है। अब वसूली का कोई औचित्य नहीं बनता है। वहीं टोल ठेकेदार का कहना है कि वह टोल शुरू करने के लिए स्टे लेकर आया है इसलिए दोबारा से टोल शुरू किया गया है।

यह भी पढ़ेंः CAA के विरोध की आड़ में PFI ने वेस्ट यूपी में भड़काई थी हिंसा, 40 से ज्यादा आरोपियों पर कड़ी निगाह

टेंपो यूनियन ने इसके विरोध में रुड़की रोड पर जाम लगा दिया। सैकड़ों की संख्या में टेंपो चालकों ने जाम लगा दिया। इसकेा लेकर कैंटोमेंट बोर्ड भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। मामला थाना लालकुर्ती क्षेत्र के रुड़की रोड का है। जहां पर आज टोल ठेकेदार द्वारा वसूली के विरोध में टैंपो चालकों ने जाम लगा दिया। टैंपो चालक राज प्रजापति ने बताया कि ठेकेदार हर चक्कर पर 30 रूपये वसूली करता है। आखिर हम कहा से उनको इतना पैसा दे। कभी कभी तो टैंपो में सवारी भी नहीं होती। इसके बाद भी ठेकेदार जबरन वसूली करता है। नहीं देने पर मारपीट की जाती है। उसने कहा कि हमारी मांग है कि वसूली को समाप्त किया जाए।

sanjay sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned