script38 रुपये में मिल रहा था पेट्रोल, पुलिस ने मारा छापा तो हैरान कर देने वाली सच्चाई आयी सामने | ten arrested for supplying fake petrol in meerut | Patrika News

38 रुपये में मिल रहा था पेट्रोल, पुलिस ने मारा छापा तो हैरान कर देने वाली सच्चाई आयी सामने

locationमेरठPublished: Aug 21, 2019 12:01:11 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

पुलिस को छापेमारी में मिली बड़ी सफलता
क्राइम ब्रांच की टीम ने दस को किया गिरफ्तार
पेट्रोल से दोगुना मुनाफा कमा रहे थे आरोपी

meerut
मेरठ। मेरठ में नकली पेट्रोल और डीजल धड़़ल्ले से बिक रहा है। पहले भी पुलिस छापे में नकली पेट्रोल और डीजल पकड़ा जा चुका है, लेकिन इसके बाद भी नकलचियों के हौसले बुलंद हैं। मेरठ में बन रहा नकली पेट्रोल दूसरे राज्यों में सप्लाई किया जा रहा था। गिरोह के दस लोगों को क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारकर गिरफ्तार किया है। ये लोग केमिकल के माध्यम से 38 रूपये में नकली पेट्रोल तैयार करके 70 रूपये लीटर बेच रहे थे। मेरठ आइजी के आदेश पर गोपनीय तरीके से क्राइम ब्रांच ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। इसकी सूचना थाना पुलिस को भी नहीं लगी।
यह भी पढ़ेंः मुस्लिम युवक अपनी पत्नी से करता था ऐसी डिमांड कि सब रह गए हैरान

वेस्ट यूपी समेत अन्य राज्यों में सप्लाई

आइजी आलोक सिंह के अनुसार उनके पास एक फोन आया जिनमें बताया गया कि पिछले कई साल से परतापुर इलाके में नकली पेट्रोल बनाकर वेस्ट यूपी सहित देश के अन्य राज्यों के पेट्रोल पंपों पर सप्लाई किया जा रहा है। पडोसी राज्य हरियाणा, दिल्ली और उत्तराखंड में भी इस नकली पेट्रोल की सप्लाई की जा रही है। कॉलर ने स्थानीय पुलिस की मिलीभगत का भी आरोप लगाया है। आइजी ऑफिस पर ही दो टीमें बनाकर एक साथ वेदव्यासपुरी में पारस केमिकल और देवपुरम में गणपति पेट्रोकेम पर छापा मारा गया। पारस केमिकल से पुलिस ने चार और गणपति पेट्रोकेम से छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से नकली पेट्रोल बरामद किया। तीन किलो रंग और एक टैंकर भी पकड़ा। इसी टैंकर में भरकर नकली पेट्रोल को पंप तक पहुंचाया जाता था।
यह भी पढ़ेंः दो दिन में इतना बढ़ गया तापमान कि मौसम वैज्ञानिकों ने दी फिर ये चेतावनी

अन्य लोग पुलिस की पकड़ से बाहर

क्राइम ब्रांच की टीम सभी आरोपियों को पकड़कर परतापुर थाने ले गई। जहां पर इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। एसपी देहात अविनाश पांडे ने बताया कि सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। अभी यह जांच की जा रही है कि ये लोग और कहां-कहां पर पेट्रोल की सप्लाई किया करते थे। क्राइम ब्रांच की टीम तेल बनाने और सप्लाई करने वाले गैंग के बाकी सदस्यों की धरपकड़ कर रही है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो