scriptUP TET Exam 2021 : यूपी रोडवेज में आज से तीन दिन तक नि:शुल्क यात्रा,कंडक्टर को देना होगा बस ये कागज | TET candidate get free travel in roadways bus for three days from toda | Patrika News

UP TET Exam 2021 : यूपी रोडवेज में आज से तीन दिन तक नि:शुल्क यात्रा,कंडक्टर को देना होगा बस ये कागज

locationमेरठPublished: Jan 22, 2022 12:21:44 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

UP TET Exam 2021 यूपी रोडवेज ने टीईटी अभ्यर्थियों को उनके सेंटर तक पहुंचने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। मेरठ, गाजियाबाद के अलावा सहारनपुर मंडल के आरएम ने भी बसों को दुरूस्त कर लिया है। वहीं आज से 24 जनवरी तक रोडवेज बस में टीईटी अभ्यर्थी मुफ्त में सफर कर सकेंगे।

UP TET Exam 2021 : यूपी रोडवेज में आज से तीन दिन तक नि:शुल्क यात्रा,कंडक्टर को देना होगा बस ये कागज

UP TET Exam 2021 : यूपी रोडवेज में आज से तीन दिन तक नि:शुल्क यात्रा,कंडक्टर को देना होगा बस ये कागज

UP TET Exam 2021 उप्र परिवहन निगम ने टीईटी अभ्यर्थियों के लिए आज से तीन दिन तक यानी 22,23 और 24 जनवरी तक रोडवेज बसों में नि:शुल्क यात्रा कराने के निर्देश दिए हैं। मेरठ परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक केके शर्मा ने बताया कि इस संबंध में तीनों एआरएम को निर्देश जारी किए गए हैं। भैंसाली बस डिपो के एआरएम राजेश कुमार ने बताया कि रोडवेज बसों के सभी कंडक्टरों को निर्देश दिया गया है कि वह टीईटी अभ्यर्थियों से बसों में किसी प्रकार का कोई किराया नहीं वसूलें। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को अपने एडमिट कार्ड की एक कापी साइन कर कंडक्टर को देनी होगी। इस कापी को कंडक्टर अपने रिकार्ड रजिस्टर में दर्ज करेंगे। एआरएम ने बताया कि अन्य जिलों से मेरठ में आने वाले टीईटी अभ्यर्थियों की संख्या लगभग 20 से 22 हजार के बीच है।

मेरठ में बनाए गए परीक्षा केंद्र
28 नवंबर 2021 को टीईटी पेपर लीक होने के कारण रद हुई परीक्षा अब 23 जनवरी को होने जा रही है। प्रदेश भर में आयोजित होने वाली टीईटी यानी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा को कराने की पूरी तैयारियां की जा चुकी है। जिले में परीक्षा केंद्र निर्धारित किए जा चुके हैं। टीईटी परीक्षा 2021 में इस बार जिले में 46,548 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली में प्राथमिक वर्ग के अभ्यर्थी परीक्षा देंगे और दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक वर्ग के अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। सुबह की पाली में 54 परीक्षा केंद्र हैं और दूसरी पाली के लिए 41 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।
यह भी पढ़े : UP TET Exam 2021 : अभ्यर्थी को करना होगा इन निर्देशों का पालन, दो पालियों में 41 केंद्र में होगी टीईटी परीक्षा


प्राथमिक वर्ग में 26,375 अभ्यर्थी हैं और उच्च प्राथमिक वर्ग के लिए 20,173 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम पांच बजे तक होगी। दोनों पालियों में परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों का प्रवेश डेढ़ घंटे पहले शुरू हो जाएगा। हर अभ्यर्थी को कोविड-19 के लिए जारी दिशा-निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करना है। परीक्षा केंद्र पर जांच के बाद ही अभ्यर्थियों को प्रवेश की अनुमति मिलेगी। इसमें समय लग सकता है इसलिए अभ्यर्थी निर्धारित डेढ़ घंटे पहले ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचना सुनिश्चित करें। परीक्षा शुरू होने के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो