scriptUP TET 2021 : परीक्षा शुरू होने से इतने मिनट पहले मिलेगा सेंटर में प्रवेश, ये होंगे सुरक्षा इंतजाम | TET exam center in Candidate entry before 30 minutes | Patrika News

UP TET 2021 : परीक्षा शुरू होने से इतने मिनट पहले मिलेगा सेंटर में प्रवेश, ये होंगे सुरक्षा इंतजाम

locationमेरठPublished: Jan 20, 2022 10:09:52 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

UP TET 2021 उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा आगामी 23 जनवरी को आयोजित करवाई जाएगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस बार परीक्षा शुरू होने से मात्र 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थी को प्रवेश मिलेगा।

UP TET 2021 : परीक्षा शुरू होने से इतने मिनट पहले मिलेगा केंद्र में अभ्यर्थी को प्रवेश, ये होंगे सुरक्षा इंतजाम

UP TET 2021 : परीक्षा शुरू होने से इतने मिनट पहले मिलेगा केंद्र में अभ्यर्थी को प्रवेश, ये होंगे सुरक्षा इंतजाम

UP TET 2021 उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी-टीईटी को लेकर मेरठ में तैयारियां चल रही है। जिले के परीक्षा केंद्रों पर अधिकांश तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस बार टीईटी की परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले अभ्यर्थी को परीक्षा कक्ष में प्रवेश मिलेगा। परीक्षा केंद्र में हर अभ्यार्थी की पूरी जांच की जाएगी। उसके बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा।
ये होगी प्रश्नपत्र को लेकर सुरक्षा व्यवस्था
टीईटी परीक्षा वाले दिन सुबह मजिस्ट्रेट की निगरानी में प्रश्नपत्र प्राप्त किए जाएंगे। इसके बाद प्रश्नपत्रों को सुरक्षा में केंद्रों पर पहुंचाया जाएगा। प्रश्न पत्र तय समय पर परीक्षा केंद्र प्रभारी की उपस्थिति में उनके सामने ही खोले जाएंगे। इसके बाद परीक्षा समाप्ति के बाद उत्तर पुस्तिकाओं को मजिस्ट्रेट की निगरानी में सील किया जाएगा।
ये भी पढ़े : CBSE Board: बोर्ड ने परीक्षा तैयारी को लेकर जारी की एडवाइजरी, आनलाइन मोड पर स्कूल

पहली पाली में प्राथमिक स्तर और दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा
पहली पाली में प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक होगी। दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगा। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी।
मजिस्ट्रेट और सचल दल रहेंगे तैनात
टीईटी परीक्षा को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई है। पहली पाली में दूसरी पाली में मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। इनके अलावा स्टेटिक मजिस्ट्रेट, पर्यवेक्षक की भी तैनाती की गई है। परीक्षा के दौरान सचल दल भी बनाए गए हैं। जो परीक्षा के दौरान केंद्रों पर भ्रमण करेंगे।
28 नवंबर को टीईटी का पेपर लीक होने के बाद हो रही परीक्षा के लिए प्रत्येक केंद्र पर एक सब इंस्पेक्टर और सिपाहियों की तैनात रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो