scriptWeather Alert: दिन में छाए बादल, होली से पहले इन जिलों में तीन दिन भारी बारिश के साथ पड़ेंगे ओले | Tgree Day Heavy Rain and Hail Strom Alert in West Uttar Pradesh | Patrika News
मेरठ

Weather Alert: दिन में छाए बादल, होली से पहले इन जिलों में तीन दिन भारी बारिश के साथ पड़ेंगे ओले

Highlights

5, 6 और 7 March को भारी बारिश की संभावना जताई
बारिश के साथ ही ठंडी हवाएं चलने की भी संभावना
मौसम विशेषज्ञ ने किसानों के लिए जारी किया अलर्ट

मेरठMar 02, 2020 / 04:35 pm

sharad asthana

rain.jpg
मेरठ। मौसम विभाग ने एक बार फिर से दी चेतावनी जारी की है। इसके अनुसार, होली से पहले कई जिलों में तीन दिन तक भारी बारिश के साथ ही ओले पड़ने की संभावना है। वहीं, नोएडा (Noida), मेरठ (Meerut) व गाजियाबाद (Ghaziabad) में सोमवार (Monday) को दोपहर में अचानक बादल छा गए।
यह भी पढ़ें

Baghpat: रिटायरमेंट के बाद हाथी पर बैठाकर पूरे शहर में घुमाया गया इस अधिकारी को

मौसम विभाग को पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार, 5, 6 और 7 मार्च को पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, मेरठ, गाजियाबाद और बिजनौर समेत कई जिलों में भारी बारिश होगी। इन तीन दिनों तक मौसम खराब रहने कि आशंका व्यक्‍त की गई है। बारिश के साथ ही ठंडी हवाएं भी चलेंगी। कहीं-कहीं पर ओलावृष्टि भी होगी। मोदीपुरम स्थित मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले तीन दिन में भारी बारिश के आसार हैं। इसको लेकर किसानों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।
यह भी पढ़ें

Muzaffarnagar: एक्सिस बैंक के एटीएम से अचानक निकलने लगे दोगुने रुपये, बैंक ऐसे करेगा लोगों से वसूली

यह कहा मौसम विशेषज्ञ ने

मौसम विशेषज्ञ और कृषि विज्ञानी डॉ. आरएस सेंगर का कहना है कि इन दिनों बढ़ रहे तापमान को देखते हुए वायुमंडल में निचली सतह पर हवा का भारी दबाव बना हुआ है। यह दबाव धीरे-धीरे वाष्प में परिवर्तित हो रहा है। इससे पश्चिमी यूपी के अधिकांश हिस्सों में बारिश का अंदेशा बना हुआ है। इस बारिश से गेहूं की फसल को नुकसान पहुंच सकता है। बारिश के साथ ही ओले पड़ने की भी संभावना है। उन्होंने बताया कि किसान अभी आलू की खुदाई जल्दी से जल्दी कर ले, जिससे भारी नुकसान से बचा जा सके।

Hindi News/ Meerut / Weather Alert: दिन में छाए बादल, होली से पहले इन जिलों में तीन दिन भारी बारिश के साथ पड़ेंगे ओले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो