scriptThe Stats of north India will be drenched with rain | Weather Forecast : बारिश से सराबोर होंगे उत्तरी भारत के ये प्रदेश, बढ़ते तापमान ने ठंड पर लगाया ब्रेक | Patrika News

Weather Forecast : बारिश से सराबोर होंगे उत्तरी भारत के ये प्रदेश, बढ़ते तापमान ने ठंड पर लगाया ब्रेक

Weather Forecast : पश्चिमी विक्षोभ western disturbance के चलते इस समय उत्तरी भारत में अब ठंड काफी कम हो गई है। मौसम विभाग का मानना है कि आगामी चार दिन तक अब बारिश Rain होगी और तापमान भी सामान्य रहेगा। बारिश के कारण लोगों को ठंड winter से राहत मिलेगी। कल मंगलवार को भी आसमान में बादल छाए रहे। जिलों में रात का तापमान 3—4 डिग्री बढ़ा रहेगा। उत्तर प्रदेश UP, राजस्थान, पंजाब Punjab, हरियाणा के अलावा पश्चिमी यूपी के मैदानी इलाकों में बारिश Rain होने की संभावना आज से है।

मेरठ

Published: January 05, 2022 10:19:23 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ . Weather Forecast : शीत लहर और ठिठुरन भरी ठंड Cold से उत्तरी भारत northern India के लोगों को राहत मिल रही है। ऐसा पश्चिमी विक्षोभ Eestern Disturbance के कारण हुआ है। जनवरी के पहले दिन शुरू हुई शीत लहर Cold wave पर अब ब्रेक लग चुका है। जिसके चलते लोगों को तेज ठंड से राहत मिल रही है। ठंड से ये राहत आगामी 4 दिन तक बनी रहेगी। मौसम विभाग IMD ने आगामी चार दिन तक बारिश की चेतावनी जारी की है।
Weather Forecast : बारिश से सराबोर होंगे उत्तरी भारत के ये प्रदेश, बढ़ते तापमान ने ठंड पर लगाया ब्रेक
Weather Forecast : बारिश से सराबोर होंगे उत्तरी भारत के ये प्रदेश, बढ़ते तापमान ने ठंड पर लगाया ब्रेक
कृषि अनुसंधान संस्थान के प्रमुख कृषि मौसम वैज्ञानिक डा0 एन सुभाष ने बताया कि जनवरी के शुरूआत दिनों से ही पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। जिसके चलते तापमान में बढ़ोत्तरी हुई हैै। न्यूनतम और अधिकतम तापमान temperature में बढ़ोत्तरी हुई है। जिससे लोगों को ठिठुरन भरी ठंड से राहत मिली है। उन्होंने बताया कि यह पश्चिमी विक्षोभ Western Disturbance 7 जनवरी की सुबह तक रहेगा। इसके चलते शीत लहर से लोगों को राहत मिली है।
ये भी पढ़े : Meerut Corona virus : मेरठ में मिले पांच Omicron मरीज, तीसरी लहर से निपटने को अलर्ट मोड पर प्रशासन

अब पश्चिमी उप्र West Up के अलावा उत्तरी भारत के अधिकांश प्रांतों में 5-6 जनवरी को हल्की बारिश हो सकती है। इसके बाद दो दिन और बारिश होगी। उन्होंने बताया कि इन दो दिनों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी हो सकती है। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ western disturbance के कारण भारी बारिश और हिमपात हो सकता है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा के अलावा पश्चिमी यूपी के मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना है।
मंगलवार को अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री था। यह औसत से 2 डिग्री ज्यादा है। जबकि न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री था। यह औसत है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण अब अगले 4 दिन में रोज बारिश की संभावना जताई जा रही है। इन चार दिनों में आसमान में बादल भी रहेगा। रात का न्यूनतम तापमान औसत से 3-4 डिग्री अधिक रहेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP, शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.