script“द स्विंग किंग” भुवी बने बच्ची के पिता, घर गूंजी नन्हीं किलकारी | The Swing King Bhuvi became the father of baby , buzzed little kilkari | Patrika News

“द स्विंग किंग” भुवी बने बच्ची के पिता, घर गूंजी नन्हीं किलकारी

locationमेरठPublished: Nov 24, 2021 12:51:21 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और भारतीय टीम के सदस्य भुवनेश्वर कुमार स्विंग गेंदबाजी के दुनिया में विख्यात हैं। भुवी की गेंदबाजी के कायल उनके फैंस और विदेशी क्रिकेटर भी हैं। भुवनेश्वर की पत्नी नूपुर ने सुबह नौ बजे बेटी को जन्म दिया है। जिसके बाद से परिवार में खुशी का माहौल व्याप्त है। इसके साथ ही क्रिकेट को बधाईयों को तांता लग गया है।

“द स्विंग किंग” भुवी बने बच्ची के पिता, घर गूंजी नन्हीं किलकारी

“द स्विंग किंग” भुवी बने बच्ची के पिता, घर गूंजी नन्हीं किलकारी

मेरठ। आज इंटरनेशनल क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार उर्फ भुवी एक बच्ची के पिता बन गए। उनके घर एक नन्हीं बच्ची ने जन्म लिया है। इससे उनके परिवार में खुशी का माहौल है। बता दे कि वर्ष 2021 उनके लिए बहुत ही दुखों के साथ गुजरा है। इसी वर्ष उनके पिता किरण पाल सिंह का बीमारी के चलते निधन हो गया था। जिसके चलते परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था। पिता के निधन के बाद से भुवी बिखर गए थे। अब उनके घर किलकारी गूंजने से परिवार के दुख कम होगा। एमडीसीए कोषाध्यक्ष राकेश गोयल ने क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार के पिता बनने की जानकारी दी है।
भुवनेश्वर कुमार दिल्ली में पत्नी नूपुर के साथ हैं। बीते दिन क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार की पत्नी को नोएडा स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन चेकअप के बाद उन्हें घर भेज दिया गया। इस समय उनकी पत्नी नूपुर की देखभाल उनकी माता इंद्रेश और बहन रेखा कर रही हैं। भुवी और नूपुर की शादी 23 नवंबर 2017 को हुई थी। इससे पहले दोनों रिलेशनशिप में थे। भुवनेश्वर कुमार ने 10 वर्ष की आयु में लीग टूर्नामेंट खेलना शुरू कर दिया, जिसे टेनिस की गेंदों के साथ खेला जाता था।
यह भी पढ़े: भारत का अभेद किला रहा है कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम,38 साल से नहीं मिली पराजय

इसके बाद वह 13 वर्ष की आयु में मेरठ के भामाशाह क्रिकेट अकादमी में शामिल हो गए। जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट में अपना हाथ अजमाया और आज दुनिया भर में अपनी गेंदबाजी की वजह से दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं। जिसके चलते उन्हें अपनी घातक इनस्विंग और आउट स्विंग गेंदबाजी के कारण “द स्विंग किंग” का उपनाम दिया गया।
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसे की शुरूआत
भुवनेश्वर कुमार एक गेंदबाज होने के अलावा, वह एक अच्छे बल्लेबाज भी है। वर्ष 2012 में प्रथम श्रेणी के मैच के दौरान, उन्होंने नंबर 8 पर बल्लेबाजी की और 253 गेंदों पर 128 रन बनाए। इसके साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एकदिवसीय वनडे में 30 दिसंबर 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ की थी। टेस्ट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 फरवरी 2013 में की थी। साथ ही टी—20 में अपने करियर की शुरूआत 25 दिसंबर 2012 को की थी। इस समय भुवनेश्वर भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही क्रिकेट सीरीज खेल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो